बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING: JDU कोटे से ये नेता बनेंगे MLC, तो BJP की लिस्ट में ये हैं शामिल...

BIG BREAKING: JDU कोटे से ये नेता बनेंगे MLC, तो BJP की लिस्ट में ये हैं शामिल...

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट की मीटिंग खत्म हो गई है. मीटिंग में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. सबसे महत्वपूर्ण फैसला जिस पर लंबे वक्त से नजर बनी हुई थी. उस पर निर्णय हो गया है।राज्यपाल कोटे से एमएलसी मनोनयन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अधिकृत किया गया है.  गौरतलब है कि राज्यपाल कोटे से बिहार में 12 एमएलसी का मनोनयन होने वाला है. इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कैबिनेट की मीटिंग में अधिकृत किया गया है.

जानकारी के अनुसार विधान परिषद की 12 सीटों में 6 सीट जेडीयू के हिस्से जबकि 6 सीटों पर बीजेपी के नेता MLC बनेंगे। इन 12 सीटों में 2 सीटों पर नीतीश कैबिनेट के मंत्री उच्च सदन पहुंचेंगे। जबकि बाकी बची 10 सीटों पर अन्य नेताओं को मौका मिलेगा। नीतीश कैबिनेट में मंत्री अशोक चौधरी और जनक राम MLC बनेंगे।वही उपेंद्र कुशवाहा/पत्नी के भी MLC बनाये जाने की खबर है। 

Bjp कोटे से ये बनेंगे एमएलसी

अगर BJP कोटे से बात करें तो जनक राम के अलावे घनश्याम ठाकुर,प्रमोद चंद्रवंशी,राजेन्द्र गुप्ता,निवेदिता सिंह व देवेश कुमार के नाम के बारे में चर्चा है।हालांकि इससे पर्दा बहुत जल्द उठने वाला है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को नए सदस्यों का विधानपरिषद में शपथ ग्रहण भी हो जाएगा

जदयू से इनको मिलेगी जगह

वहीं, जदयू सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार JDU कोटे से जो 6 नेता MLC बनने वाले हैं उनमें अशोक चौधरी,उपेंद्र कुशवाहा/पत्नी, संजय सिंह,संजय गांधी, ललन सर्राफ शामिल हैं।

बताते चलें की नयी सरकार के गठन के वक्त से ही इसको लेकर कई बार अंदरूनी कलह भी सामने आई थी. जिसमें बीजेपी जदयू से ज्यादा सीटें चाह रही थी.  से मनोनयन का मामला लंबा अटका पड़ा है. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक में 40 एजेंडों  पर मुहर लगी है. जिसमें बिहार में इथनोल और उत्पादन पर छूट देने का भी निर्णय लिया गया है. नीतीश सरकार ने राज्य के अंदर एथेनॉल उत्पादन प्रोत्साहन नीति पर भी अपनी मुहर लगाई है. जिसके तहत बिहार में एथेनॉल उत्पादन या उद्योग पर सरकार की तरफ से भारी सब्सिडी दी जाएगी. 

Suggested News