बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एक साथ आया विपक्ष, चुनाव आयोग से कर दी बड़ी मांग

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एक साथ आया विपक्ष, चुनाव आयोग से कर दी बड़ी मांग

पटना : बिहार में वैसे तो इस साल विधानसभा का चुनाव होना है. लेकिन बिहार की विपक्षी पार्टियां नहीं चाहती है कि कोरोना काल में चुनाव हो. लगातार आरजेडी, कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टी के नेता कई मौके पर कह चुके हैं कि ये वक्त लोगों की हिफाजत करने का है, न की चुनाव करवाने का. इसी कड़ी आज बिहार की सभी विपक्षी पार्टियों ने मुख्य चुनाव आयुक्त को एक चिट्ठी लिखी है.

चिट्ठी में  कांग्रेस, आरजेडी समेत कई दलों ने बिहार चुनाव को लेकर इलेक्शन कमीशन से कहा है कि वह यह समीक्षा करे कि क्या इस महामारी के दौरान निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव हो सकते हैं?  मतदाताओं और पार्टियों के बीच डर का जिक्र करते हुए कहा गया है कि चुनाव एक सुपर स्प्रेडर इवेंट नहीं बनना चाहिए.

बिहार के जिन दलों ने चिट्ठी लिखी है, उसमें कांग्रेस, आरजेडी, सीपीआई, सीपीआईएम, आरएलएसपी, सीपीआईएलएल, हम के हस्ताक्षर हैं. इन सभी दलों की ओर से चुनाव आयोग को भेजा गया है. पार्टियों ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण ने राज्य को बुरी तरह से प्रभावित किया है और मामलों की वास्तविक संख्या मौजूदा संख्या से कहीं अधिक हो सकती है. दलों ने सरकार पर सही संख्या में कोरोना की टेस्टिंग नहीं कराने का आरोप लगाया है.

आशंका जताई जा रही है कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाले बिहार चुनाव के समय बिहार में कोरोना के लाखों मामले हो सकते हैं. 

Suggested News