बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा पहुंचे वैशाली, पंचमुखी महादेव का किया दूग्धाभिषेक

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा पहुंचे वैशाली, पंचमुखी महादेव का किया दूग्धाभिषेक

HAJIPUR : खबर वैशाली से है जहां प्रसिद्ध पंचमुखी महादेव पहुंचे बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा. यहां उन्होंने महादेव पर जल और दूध से अभिषेक व पूजा अर्चना किया। इस दौरान उनके साथ वैशाली से जदयू विधायक सिद्धार्थ पटेल और हाजीपुर से बीजेपी विधायक अवधेश सिंह और महुआ से राजद विधायक मुकेश रौशन भी अपने समर्थकों के साथ मौजूद रहे।

 बताते चलें कि विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा का वैशाली जिले में कई निर्धारित कार्यक्रम है. जिसके तहत वे पहुंचे हैं. पंचमुखी महादेव के दर्शन और पूजा के बाद विजय कुमार सिन्हा विश्व शांति स्तूप के दर्शन के लिए जाएंगे। जहां उनका एक नैतिक संकल्प कार्यक्रम भी होगा. इसके बाद में बीका में बाल संसद कार्यक्रम में भाग लेंगे और अंत में प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधि बुद्धिजीवियों के साथ विचार विमर्श भी करेंगे।

 इसी कार्यक्रम के तहत विजय कुमार सिन्हा वैशाली के प्रसिद्ध पंचमुखी महादेव पहुंचे थे. जहां उन्होंने विधिवत पूजा अर्चना किया। वैशाली पहुचने के बाद सबसे पहले उनका मंदिर प्रांगण में भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद उन्होंने शिवलिंग जलाभिषेक किया। इस दौरान मौजूद आचार्य मंत्र उच्चारण करते रहे. मौके पर मौजूद वैशाली हाजीपुर विधायक ने भी साथ में पूजा अर्चना किया।

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के वैशाली आगमन को लेकर वैशाली जिला प्रशासन ने खास तैयारी की है. इसके तहत पूरे दिन कई कार्यक्रमों में विजय कुमार सिन्हा को भाग लेना है. जिसकी शुरुआत उन्होंने वैशाली के पंचमुखी महादेव मंदिर में पूजा अर्चना के साथ की है


Find Us on Facebook

Trending News