बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की तैयारी पूरी , 28 अक्टूबर को होगा 1066 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की तैयारी पूरी , 28 अक्टूबर को होगा 1066 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

PATNA बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की तैयारी जोरों पर है. सभी प्रत्याशी मैदान में काफी पहले से अपने अपने जीत का हुंकार भरते नजर आ रहे हैं. चुनाव आयोग ने ने पहले चरण के सभी प्रत्याशी की सूचि निकाल दी है. बिहार के 16 जिलों में पहले चरण की 71 सीटों के लिए चुनाव को लेकर 952 पुरुष व 114 महिलाएं चुनाव मैदान में हैं। इस चरण में कुल 1066 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 28 अक्टूबर को होगा। कटोरिया में सबसे कम पांच प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं तो गया टाउन चुनाव क्षेत्र से सबसे अधिक 27 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए नामांकन वापसी की प्रक्रिया 19 अक्टूबर को समाप्त हो गयी। स्क्रूटिनी के बाद अबतक 1510 प्रत्याशी चुनावी स्पर्धा में है। दूसरे चरण के लिए मतदान तीन नवंबर को होना है। वहीं, तीसरे चरण की 78 सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया जारी है और मंगलवार की शाम तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। इस चरण के लिए अबतक 337 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। 

उन्होंने बताया कि इसके अलावा वाल्मीकिनगर लोकसभा उप निर्वाचन क्षेत्र के लिए भी तीसरे चरण के साथ ही चुनाव निर्धारित है और अबतक 03 नामांकन पत्र दाखिल किए गए है। तीसरे चरण के लिए मतदान 07 नवंबर को होगा।

Find Us on Facebook

Trending News