विधान परिषद् के नवनिर्वाचित सदस्यों को कार्यकारी सभापति ने दिलाई शपथ, सीएम नीतीश कुमार भी रहे मौजूद

विधान परिषद् के नवनिर्वाचित सदस्यों को कार्यकारी सभापति ने दिलाई शपथ, सीएम नीतीश कुमार भी रहे मौजूद

पटना... बिहार विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को आज शपथ दिलाई गई। विधान परिषद सभागार में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाएंगे। इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत अन्य मंत्री विधायक भी मौजूद थे। 

इन नवनिर्वाचित सदस्यों को दिलाई गई शपथ

विधान परिषद की तरफ से शपथ ग्रहण समारोह नीरज कुमार, देवेश चंद्र ठाकुर, सर्वेश कुमार, डॉक्टर एनके यादव, प्रोफेसर नवल किशोर यादव, प्रोफेसर संजय कुमार सिंह, केदारनाथ पांडे, डॉ. मदन मोहन झा शामिल हैं। 

नए विधायकों के लिए विधानसभा तैयार

बता दें कि हाल में विधानसभा चुनाव भी संपन्न हुए हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजग की नई सरकार के गठन के बाद अब 17वीं विधानसभा के गठन की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। नई विधानसभा का पहला सत्र 23 नवंबर से शुरू होने जा रहा हैए जो 27 नवंबर तक चलेगा। नव निर्वाचित विधायकों के स्वागत के लिए विधानसभा को तैयार किया जा रहा है। 

25 नवंबर को नए अध्यक्ष का होगा चुनाव

कोरोना के खतरे को देखते हुए सत्र का आयोजन सेंट्रल हाल में किया जाएगा। सुरक्षा के लिहाज से विधानसभा और विधान परिषद के पूरे परिसर को सैनिटाइज किया गया है। शुरू के दो दिन यानी 23 और 24 नवंबर को प्रोटेम स्पीकर नए विधायकों को शपथ दिलाएंगे। उसके बाद 25 नवंबर को नए अध्यक्ष का चुनाव होगा। इस बार भाजपा के वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिलना तय माना जा रहा है। 


Find Us on Facebook

Trending News