बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश राज में भ्रष्टाचार चरम पर,राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल की स्वीकारोक्ति के बाद राजद सदस्यों ने सदन में सरकार को घेरा

नीतीश राज में भ्रष्टाचार चरम पर,राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल की स्वीकारोक्ति के बाद राजद सदस्यों ने सदन में सरकार को घेरा

PATNA: बिहार विधानसभा की कार्यवाही जैसे हीं शुरू हुई राजद सदस्यों ने असहाय मंत्री का मामला उठाया।राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने अखबारों की कटिंग सदन में दिखाते हुए कहा कि हुजूर देखिए नीतीश राज में मंत्री किस तरह से असहाय हैं।

भाई वीरेेंद्र ने कहा कि इस राज में बिना पैसा के कोई काम नहीं होता।खुद मंत्री रामनारायण मंडल ने स्वीकार किया है कि राजस्व विभाग के अधिकारी और कर्मी पैसा के लिए कागजात दबाए रहते हैं।

भाई वीरेन्द्र ने कहा कि अध्यक्ष महोदय बिहार में यह स्थिति है,इसकी सूचना हम दे रहे हैं।इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बैठिए ,इसके बाद राजद विधायक भाई वीरेन्द्र अपनी सीट पर बैठ गए।

बता दें कि राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल सोमवार को भड़क गए थे और अफसरों पर कड़ी नाराजगी जताई थी. मंत्री ने तल्ख तेवर में विभाग के अपर मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि जो अधिकारी बिना वाजिब कारण के गैरहाजिर हैं उक्त पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करें .मंत्री ने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि जिलों में तैनात राजस्व के प्रभारी अपर समाहर्ता दूसरे कामों यानी विधि व्यवस्था परीक्षा संचालन आदि के बहाने राजस्व कामों की अनदेखी करते हैं .मंत्री ने कहा कि सभी पदाधिकारी राजस्व संबंधी कार्यों को प्राथमिकता दें.

अफसरों की मुख्यमंत्री से करेंगे शिकायत

राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल ने वैसे लापरवाह अपर समाहर्ता एवं भूमि सुधार उप समाहर्ता की सूची बनाने का निर्देश दिया है जो दूसरे कामों के बहाने अपने मूल काम को लंबित करके रखते हैं.मंत्री  रामनारायण मंडल ने कहा कि वे खुद इसकी सूची लेकर मुख्यमंत्री के पास जाएंगे और लापरवाह पदाधिकारियों को हटाने का निवेदन करेंगे .

Suggested News