विधानसभा में डिप्टी सीएम ने किया एलान,अगर सहारा इंडिया जमाकर्ताओं का पैसा वापस नहीं किया तो केस दर्ज होगा

विधानसभा में डिप्टी सीएम ने किया एलान,अगर सहारा इंडिया जमाकर्ताओं का पैसा वापस नहीं किया तो केस दर्ज होगा

पटनाः बिहार विधानसभा में आज डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने एलान किया कि अगर सहारा इंडिया जमाकर्ताओं की जमा राशि को वापस नहीं किया तो अब केस दर्ज किया जाएगा।हम अपने जमाकर्ताओं की राशि वापसी को लेकर हर मुमकिन कोशिश करेंगे।

बिहार विधानसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान डिप्टी सीएम राजद सदस्य कुमार सर्वजीत के सवाल का जवाब दे रहे थे।उन्होंने सदन को बताया कि अप्रैल 2018 से मई 2019 तक सहारा इंडिया के खिलाफ करीब 6100 आवेदन आए ।लेकिन इनमें महज पचास फीसदी से भी कम आवेदनों का निबटारा किया गया है। सहारा के विरूद्ध परिपक्वता राशि के भुगतान के संबंध में शिकातयतें सभी जिलों में प्राप्त हो रहे हैं।सबसे अधिक शिकायत 3556 निवेशकों ने परिपक्वता राशि के भुगतान हेतू आवेदन दिया है।जिनमें से 1982 मामलों में कुल 18 करोड़ छत्तीस लाख इक्यावन हजार पांच सौ छियासठ रू का भुगतान किया जा चुका है।

पूर्णिया जिले में 13,76,590रू..लखीसराय जिले में 9,99,394 रू ..छपरा जिले में 4,29,600 रू का भुगतान किया जा चुका है।

राज्य सरकार ने सभी डीएम को जमकर्ताओं की राशि भुगतान करने को लेकर कंपनी से बात करने को कहा है।डिप्टी सीएम ने बताया कि सबसे अधिक पटना से आवेदन आए हैं ।पटना में करीब तीन हजार जमाकर्ताओं ने राशि वापसी के लिए आवेदन दिया।लेकिन सहारा इंडिया राशि देने में आनाकानी कर रही है।

उन्होंने सदन को बताया कि अगर कंपनी की तरफ जमाकर्ताओं को राशि वापस करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई तो फिर बिहार सरकार सुसंगत धराओं के तहत केस दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News