विधानसभा में एक बार फिर से घिर गए शिक्षा मंत्री , सवालों की बौछार से सहमे मंत्री

विधानसभा में एक बार फिर से घिर गए शिक्षा मंत्री , सवालों की बौछार से सहमे मंत्री

पटनाः बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान शिक्षा मंत्री कृष्णंदन प्रसाद वर्मा पूरी तरह से घिर गए।पहले ललित यादव के मॉडल स्कूल के सवाल पर शिक्षा मंत्री पूरी तरह से घिर गए।हालांकि विधानसभा अध्यक्ष ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया।

उसके बाद कक्षा तीन की पुस्तक में राष्ट्रध्वज तिरंगा को उल्टा छापने को लेकर शिक्षा मंत्री विपक्षी सदस्यों के निशाने पर रहे। अब्दूल बारी सिद्दकी के सवाल को सदानंद सिंह ने उठाते हुए कहा कि इस बड़ी लापरवाही पर क्या कार्रवाई की गई।

इस पर मंत्री कृष्णंदन प्रसाद वर्मा ने जवाब देते हुए कहा कि इस मामले में प्रकाशक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और उसे काली सूची में डाल दिया गया है।लेकिन इस जवाब से राजद सदस्य संतुष्ट नहीं हुए।राजद विधायक आलोक मेहता ने कहा कि इस मामले में राष्ट्रदोह का मामला चलना चाहिए ,सिर्फ केस दर्ज करने से काम नहीं चलेगा बल्कि उसमें राष्ट्रद्रोह की दारा लगनी चाहिए।साथ हीं जिम्मेवार अफसर पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।लेकिन शिक्षा विभाग अपने अधिकारी को बचाने में लगा है।

इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने शिक्षा मंत्री से कहा कि पुस्तक छपाई को लेकर जिसपर जिम्मेवारी है उसे चिन्हित कर कार्रवाई होनी चाहिए।इस पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस मामले को दिखवा लेते हैं और जिम्मेदार अधिकारी पर कार्रवाई करेंगे।तब जाकर राजद सदस्य शांत हुए। 

Find Us on Facebook

Trending News