बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने स्थापित किया नया कीर्तिमान, सात दिनों में जारी किया रिजल्ट

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने स्थापित किया नया कीर्तिमान, सात दिनों में जारी किया रिजल्ट

PATNA:बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 2019 में रिकॉर्ड कायम किया है. यह रिकॉर्ड बहुत कम समय में परीक्षा परिणाम देने में बना है. बताते चले की बीएसइबी के मैट्रिक की पूरक परीक्षा 14 से 17 मई के बीच ली गई थी. 24 मई से मूल्यांकन का काम शुरू किया गया था.

 परीक्षा का परिणाम 7 दिन के भीतर ही जारी कर दिया गया. शुक्रवार को तीन बजे समिति ने परीक्षा परिणाम जारी कर दिया. इस तरह बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने कम समय में रिजल्ट देने का रिकॉर्ड बनाया है. 

मैट्रिक पूरक परीक्षा का परिणाम जारी करते हुए बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा की इस बार मैट्रिककंपार्टमेंटल और  विशेष परीक्षा में एक लाख 48 हजार 353 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. आज जारी हुए रिजल्ट में कुल 73.67 फीसदी परीक्षार्थी उतीर्ण हुए हैं.

 उन्होंने कहा की देश के किसी बोर्ड ने आजतक इतने कम समय में रिजल्ट जारी नहीं किया है. पूरे देश में यह नया कीर्तिमान है. वही शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि  बीएसईबी देश के अन्य राज्यों के मुकाबले में सबसे आगे है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा शिक्षा पर फोकस करने से शिक्षा में सुधार हुआ है. उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों ने ईमानदारी से अपने कर्तव्य का पालन किया है. 

Find Us on Facebook

Trending News