बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Weather Update: बिहार के 6 जिलों में होगी जोरदार बरसात,19 में छाए रहेंगे काले बादल, IMD की बड़ी चेतावनी! आंधी के साथ इन इलाकों में गिर सकती है बिजली.

Bihar Weather Update: बिहार के 6 जिलों में होगी जोरदार बरसात,19 में छाए रहेंगे काले बादल, IMD की बड़ी चेतावनी! आंधी के साथ इन इलाकों में गिर सकती है बिजली.

Bihar Weather Update: राजधानी पटना समेत राज्य के कई हिस्सों में रविवार को शाम होते होते काले काले बादलों ने बसेरा बना लिया और बारिश का दौर शुरु हो गया.  आसपास का मौसम सुहावना बना रहा. साथ ही लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिल गई. मौसम विभाग के मुताबिक मधेपुरा, अररिया और किशनगंज में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं आंधी और बिजली गिरने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है. 

मैसम विभाग के अनुसार अरवल , गया, नवादा  में भारी बारिश के साथ आंधी की संभावना है. राजधानी पटना और आसपास के इलाकों में भी मॉनसून सक्रिय रहेगा और रुक-रुक कर बारिश हो सकती है, जिससे मौसम कूल कूल बना रहेगा. वहीं रात में रिमझिम बारिश होने से सुबह में लोगों को गुलाबी ठंड का भी अहसास होने लगा है. 

 मौसम विभाग के अनुसार  मानसून अक्ष समुद्र तल पर पंजाब के फिरोजपुर, पटियाला, यूपी के शाहजहाँपुर, बलिया और गंगा-पश्चिम बंगाल के निम्न दबाव केंद्र से उत्तरी बंगाल की खाड़ी से होते हुए दक्षिण-पूर्व बना हुआ है जिसके कारण सोमवार को बिहार के 19 जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है.पटना समेत छपरा, सीवान, जहानाबाद, दरभंगा, मधुबनी, वैशाली और गोपालगंज में भी हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. उत्तर बिहार के अन्य हिस्सों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश हो सकती है. विभाग के अनुसार तापमान में दो से तीन डिग्री तक गिरावट हो सकती है.



Editor's Picks