देर से प्रस्ताव भेजने के कारण नगर परिषद नहीं बन सका बड़हिया, विधानसभा अध्यक्ष ने कहा - जो भी दोषी होंगे, नहीं बख्शे जाएंगे

देर से प्रस्ताव भेजने के कारण नगर परिषद नहीं बन सका बड़हिया, विधानसभा अध्यक्ष ने कहा - जो भी दोषी होंगे, नहीं बख्शे जाएंगे

लखीसराय. बड़हिया को नगर परिषद का दर्जा नहीं मिलने से विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा नाराज हैं। उनकी नाराजगी इस बात को लेकर है कि सारी अहर्ताओं को पूरा करने के बाद भी अधिकारियों की लापरवाही के कारण लोगों को इस सुविधा से वंचित होना पड़ा है। विधानसभा अध्यक्ष ने जिले के दोनों नगर प्रशासक को आदेश दिया है कि मामले में जो भी दोषी हैं, उन्हें शो-कॉज किया जाए। जो लोग भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल कुछ दिन पहले बिहार कैबिनेट ने नए नगर निगम और नगर परिषद के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की थी। सभी को उम्मीद थी कि बड़हिया को नगर परिषद का दर्जा मिल जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जिसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष और क्षेत्रीय विधायक विजय कुमार सिन्हा ने जिलाधिकारी और नगर प्रशासकों के साथ बीते रविवार को बैठक बुलाई थी। जिसमें बताया गया कि बड़हिया को नगर परिषद बनाने का प्रस्ताव दो दिन पहले अथार्त एक जनवरी को भेजा गया था। जिसको लेकर विधान सभा अध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने साफ कहा कि इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विधायक विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि मैंने जिलाधिकारी को निर्देश दिया है कि मामले में हुई लापरवाही की जांच कराएं और  प्रस्ताव भेजने में जिस स्तर पर लापरवाही बरती गई है, उन्हे शोकॉज किया जाए। इस दौरान राशन कार्ड बनाने में हो रही देरी को लेकर उन्होंने साफ कहा कि अधिकारियों को अपनी मानसिकता बदलनी होगी।  पूरे बिहार के लोगों का नजर लखीसराय पर है, कि वहां क्या बेहतर हो रहा है। इसलिए पहले की सोच बदलनी होगी और नई पारदर्शी सोच लानी होगी उत्साहवर्धक बेहतर काम करना होगा यह संदेश हमने दिया है. बेहतर करें हमारी शुभकामना है नए साल में नहीं कर पाएंगे तो परेशानी बढ़ेगी. 

झूठी खबरों को लेकर भी जताई नाराजगी

विधानसभा अध्यक्ष सोशल मीडिया में चल रही उन खबरों को लेकर भी नाराज दिखे, जिसमें कहा गया कि उन्होंने नगर प्रशासक से जवाब मांगा है, जबकि इस मामले पर उनसे कोई बात ही नहीं हुई है। उन्होंने बताया मैंने जिले के पुलिस अधीक्षक को कहा है कि ऐसे फर्जी सोशल मीडिया की खबरों पर कार्रवाई करें। उन्होंने सोशल मीडिया पर झूठी खबर चलानेवालों को चेतावनी देते हुए कहा कि संविधानिक पद पर बैठे लोगों के खिलाफ बिना सच्चाई जाने खबर चलाने पर उन पर कार्रवाई होती है तो इसमें हमें दोष नहीं देंगे। विधायक विजय कुमार ने कहा कल हमने पुलिस पदाधिकारी को बोला है  तताकथित मीडिया मिर्च मसाला लगा कर झूठी खबर चलते है ऐसे लोगों पर करवाई करने की जरुरत है .ऐसी मीडिया सावधान रहें नहीं तो उन पर साइबर क्राइम का मुकदमा चलाया जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News