बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बारिश से नहाएगा बिहार,उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों की मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने इन 11 जिलों के लिए जारी कर दिया अलर्ट

बारिश से नहाएगा बिहार,उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों की मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने इन 11 जिलों के लिए जारी कर दिया अलर्ट

पटना: सावन के महीने में राजधानी पटना में तेज धूप लोगों को झुलसा रही है. शनिवार को उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हैं. सुबह झमाझम बारिश  से कुछ समय के लिए लोगों को गर्मी से राहत मिली . आसमान में बादल छाए रहे. लेकिन नौ बजते बजते तेज छूप ने लोगों को बेहाल करना शुरु कर दिया.  इसी बीच मौसम विभाग ने बताया है कि शनिवार यानी आज बिहार के  11 जिलों में बारिश हो सकती है. सिवान, सारण, गोपालगंज, भोजपुर, बक्सर,  औरंगाबाद, अरवल, रोहतास, कैमूर, पश्चिमी चंपारण और पूर्वी चंपारण के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 

सावन की शुरुआत के साथ ही बिहार के कई जिलों में मौसम बदल गया है. एक बार फिर मानसून के एक्टिव होने से कई जिलों में हल्की बारिश हो रही है. पटना मौसम विभाग की माने तो पिछले 14 दिनों से मानसून वाली बारिश नहीं हुई है. राजधानी पटना में सामान्य से 48 फीसदी कम बारिश, जबकि सिवान जिले को छोड़कर बाकी जिलों में बारिश का आंकड़ा सामान्य से कम है.

मौसम विभाग के अनुसार 30 जुलाई को सारण, सिवान, गोपालगंज, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सुपौल, सहरसा और मधेपुरा में बारिश हो सकती है. तो  वहीं 31 जुलाई  को सिवान, सारण, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, भोजपुर, रोहतास, बक्सर, भभुआ, अरवल और औरंगाबाद में झमाझम बारिश की संभावना है. वहीं 1 अगस्त को  भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, गया, जहानाबाद, पटना भोजपुर, बक्सर, नालंदा, नवादा, बेगूसराय, भागलपुर, शेखपुरा, लखीसराय, बांका, जमुई, खगड़िया और मुंगेर में झमाझम बारिश की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है. 

बहरहाल  मानसून की बारिश बिहार में एक बार फिर रफ्तार पकड़ने वाली है.  पिछले कुछ दिनों में उमस और गर्मी के साथ बारिश का हल्का दौर अब खत्म होने वाला है और झमाझम बारिश से लोगों का तनमन भिगेंगा.


Suggested News