बिहार विस में हंगामा-मारपीट के बाद अध्यक्ष ने सभी कमिटी के सभापतियों के साथ की मीटिंग,RJD विधायक भी हुए शामिल

बिहार विस में हंगामा-मारपीट के बाद अध्यक्ष ने सभी कमिटी के सभापतियों के साथ की मीटिंग,RJD विधायक भी हुए शामिल

पटना: बिहार विधानसभा में हुए मारपीट के दौरान हुए हंगामा को लेकर आज बिहार विधान सभा के अध्यक्ष  विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में बिहार विधान सभा की समितियों के माननीय सभापतिगण के साथ  उनके कार्यालय कक्ष एक बैठक संपन्न हुई. इस बैठक में श्री सिन्हा ने कहा बिहार विधान सभा के सत्र में न होने के दौरान यह समितियां मिनी विधान सभा की तरह कार्य करती है. समितियों के प्रभावी रूप में क्रियाशील रहने पर न केवल विधायिका बल्कि कार्यपालिका भी अपने उत्तरदायित्व को सही ढंग से निभा सकेगी तथा अधिक से अधिक जनहित का कार्य हो सकेगा.

इससे अंततः बिहार विधान सभा की गरिमा बढ़ेगी और यहां से एक सकारात्मक संदेश जनता के बीच जायेगा कि जनता ने जिस विश्वास और आकांक्षा से हमें चुना है, उस पर खरा उतरने के लिए हमसब अपने कत्र्तव्यों को सही ढ़ंग से निर्वह्न कर रहे हैं. उन्होंने  कहा कि समितियां बैठक के पूर्व अपना एजेंडा निर्धारित करके उनपर सही दिशा में अमल करें और कार्यपालिका में कार्यरत अधिकारीगण समितियों द्वारा मांगे जाने पर वांछित प्रतिवेदन तय समय सीमा के अंदर इन समितियों का उपलब्घ करायें ताकि समितियां आवश्यक कार्रवाई करते हुए जनहित में अपनी अनुशंसा ससमय कर सके.

उन्होंने समितियों के सभापतिगण से कहा कि वे अपनी-अपनी समितियों के सदस्यों की योग्यता और अनुभव का लाभ उठाकर समितियों को और अधिक सशक्त बनायें तथा समिति के सदस्यों को अपनी भूमिका सकारात्मक रूप में निभाने के लिए उत्साहित करने को कहा. समितियों को किस तरह से पहले से ज्यादा क्रियाशील और प्रभावकारी बनाया जाये, इस पर उपस्थित माननीय सभापतिगण से सुझाव भी माँगा ताकि आगामी वित्तीय वर्ष में अधिकाधिक जनहित के मामलों का त्वरित निष्पादन किया जा सके. इस बैठक के दौरान बिहार विधान सभा की विभिन्न समितियों के सभापतिगण सर्वश्री हरि नारायण सिंह, जीतन राम मांझी, नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार, राम नारायण मंडल, सुरेन्द्र प्रसाद यादव, बिनोद नारायण झा, रामप्रवेश राय, कृष्ण कुमार ऋषि, शशिभूषण हजारी, चंद्रहास चैपाल, अजीत शर्मा, मो. आफाक आलम और श्रीमती अरूणा देवी तथा बिहार विधान सभा के सचिव श्री राज कुमार सिंह उपस्थित थे.



Find Us on Facebook

Trending News