कोहरे की घनी चादर में लिपटा बिहार, जानिए कब तक नहीं मिलेगी कड़ाके की ठंड और शीतलहर से राहत

कोहरे की घनी चादर में लिपटा बिहार, जानिए कब तक नहीं मिलेगी कड़ाके की ठंड और शीतलहर से राहत

पटना. कड़ाके की ठंड झेल रहा बिहार पिछले 24 घंटों से कोहरे की घनी चादर में लिपटा हुआ है. राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश जिलों में न सिर्फ न्यूनतम तापमान लगातार कम हो रहा है बल्कि शीतलहर के कारण ठिठुरन बढ़ गई है. घना कोहरा छाया रहने के कारण सडकों पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है, कम दृश्यता के कारण हवाई और रेल सेवाओं पर भी बुरा असर पड़ा है. वहीं आम लोगों के लिए घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. 

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार बिहार में फारबिसगंज सर्वाधिक ठंडा स्थान रहा. यहाँ न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जबकि राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस रहा. गया, भागलपुर, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा आदि प्रमुख शहरों में भी न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने और घना कोहरा छाया रहने के कारण लोगों को कड़ाके की ठंड झेलनी पड़ रही है. 

राज्य में अगले 4 दिनों का मौसम भी अमूमन इसी तरह बना रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो 9 जनवरी तक राज्य में औसत न्यूनतम तापमान 8 से 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास और अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री के आसपास बना रहेगा. वहीं अगले चारों दिनों में सुबह में कोहरे का भी असर देखा जाएगा. 

पटना एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार मंगलवार को कोहरे के कारण हवाई उड़ानों पर भी जबरदस्त असर पड़ा है. कोहरे के कारण मंगलवार की सुबह विजिबिलिटी काफी कम रही जिस कारण पटना आने-जाने वाले सभी विमानों की आवाजाही बाधित रही. मौसम विभाग की मानें तो शहर की हवा में आर्द्रता 69 फीसद रही. 


Find Us on Facebook

Trending News