बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

य़ुवा कांग्रेस का 2 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर..प्रदेश अध्यक्ष रहे नेताओं ने संगठन मजबूती को लेकर साझा किए अपने अनुभव

य़ुवा कांग्रेस का 2 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर..प्रदेश अध्यक्ष रहे नेताओं ने संगठन मजबूती को लेकर साझा किए अपने अनुभव

PATNA: युवा कांग्रेस का दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई है। आज कार्यशाला का दूसरा और अंतिम दिन है. पटना में आयोजित युवा कांग्रेस की कार्यशाला में युवा कांग्रेस के बिहार प्रदेश अध्यक्ष रहे अधिकांश नेता शामिल हुए.

 कांग्रेस प्रशिक्षण विंग के राष्ट्रीय प्रभारी सचिन राव ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया.उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस की विचारधारा देश की जनता और राजनीति दोनों के लिए खतरनाक है .इन तत्वों से मुकाबले में युवा कांग्रेस की महत्वपूर्ण भूमिका है .

प्रशिक्षण शिविर में भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावारू राष्ट्रीय सचिव शकील अहमद खान, चंदन यादव के अलावा युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्यामसुंदर सिंह धीरज,नागेंद्र विकल, राजकुमार राजन, तरुण कुमार कुमार आशीष  और ललन कुमार ने भी संबोधित किया.

पहली दफे इस तरह का आयोजन किया गया है।किसी यूथ अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान एलेक्टेड सिस्टम ठीक नहीं है तो किसी ने कहा कि अच्छा है।कई यूथ अध्यक्ष ने कहा कि  जो अध्यक्ष काम करते हैं हैं उन्हें राहुल गांधी मदद भी करते हैं।पब्लिक इश्यू को पकड़कर राजनीति करनी चाहिए .लोगों के बीच आप अपने आप को प्रुफ करिए।वर्तमान यूथ कमेटि को राज्य से लेकर विधानसभा स्तर तक प्रुफ करने की जरूरत है। 

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रहे नेताओं ने  अपने अपने अनुभव से  नेताओं को अवगत कराया.कुमार आशीष ने कहा कि युवा कांग्रेस को आगे बढ़ने की जरूरत है।2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में 41 सीटों में तीन युवा कांग्रेस के सदस्यों को टिकट मिला और वो जीत कर सदन पहुंचे।वहीं पूर्व कांग्रेस युवा अध्यक्ष ललन कुमार ने भी संगठन को लेकर अपने विचार रखे।

Suggested News