करोड़पति बनते ही तेवर में आये बिहारी बाबू, केबीसी का किया खुलासा

करोड़पति बनते ही तेवर में आये बिहारी बाबू, केबीसी का किया खुलासा

NEWS4NATION DESK : केबीसी सीजन 11 के पहले करोड़पति बिहार के जहानाबाद निवासी सनोज राज बने है। हालांकि वे 7 करोड़ के सवाल का जवाब देने से चुक गये। शुक्रवार को प्रसारित हुए केबीसी प्रोग्राम के दौरान सनोज ने अपनी निजी जिंदगी,  सपने और केबीसी के हॉट सीट तक पहुंचने और इस दौरान उन्हे किन-किन परेशानियों का सामना करना पड़ा इसकी पूरी कहानी अमिताभ बच्चन के साथ शेयर की। 

सनोज अमिताभ बच्चन से बातचीत के दौरान बताया कि वे बिहार के जहानाबाद जिले के हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के निवासी हैं। उनका सपना आईएएस बनना है और इसके लिए वे पूरी मेहनत और लगन से अभी से प्रयास में जुटे है। सनोज ने बताया कि उनके पिता एक साधारण किसान है उसके बावजूद वे उनके सपनों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ते है। पढ़ाई के लिए जिस चीज की भी उन्हें आवश्यकता होती है उनके पिता उन्हें तुरंत ही उपलब्ध करात है। 

अमिताभ बच्चन से बातचीत के दौरान सनोज ने केबीसी के हॉट सीट तक पहुंचने के दौरान आई परेशानियों पर भी खुलकर बात की।  उन्होंने बताया कि  जब उनका चयन शो में हुआ तो उन्हें मुम्बई बुलाया गया और एक होटल में ठहरने का निर्देश दिया गया। उन्होने बताया कि शो में प्रतिभागियों के कपड़ों पर ख़ास ध्यान दिया जाता है। उन्हें शो के हिसाब से फिटिंग और कलरफुल कपड़े पहनने का निर्देश मिलता था। जिसका चुनाव करने में मुझे काफी परेशानी होती थी।  

सनोज ने बताया कि केबीसी के लिए उन्होने पहले भी कोशिश की थी, लेकिन उस वक्त उनकी उम्र महज 17 वर्ष  थी और शो के लिए 18 वर्ष की आयु होना जरुरी था जिसकी वजह से उनका चयन नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि मैं भले ही 7 करोड़ रुपये नहीं जीत पाया, लेकिन सीजन 11 का पहला करोड़पति बनने पर उन्हें बेहद खुशी है। उनकी इस कामयाबी से उनके पिता, पूरा परिवार के साथ ही गांव वाले भी गर्व महसूस कर रहे है।  

जहानाबाद से आशुतोष की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News