पाकिस्तानी खिलाड़ी को बिहारी छोरे ने कराटे में किया परास्त, बना चैंपियनशिप का विजेता

पाकिस्तानी खिलाड़ी को बिहारी छोरे ने कराटे में किया परास्त, बना चैंपियनशिप का विजेता

DESK : बिहार में खेलों की स्थिति भले ही बदहाल है, लेकिन इसके बाद भी कुछ प्रतिभाएं अपनी मेहनत से कामयाब हो रहे हैं। बिहार के इन्हीं खिलाड़ियों में एक और नाम शामिल हो गया है. वह है पाटलीपुत्र विश्वविद्यालय के छात्र आकाश का। जिसने  श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में संपन्न (South Asian Karate Championship held in Colombo)  साउथ एशियन कराटे चैम्पियनशिप 2022 (South Asian Karate Championship 2022) को जीत लिया है। आकाश ने चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के काशिफ मोहम्मद को हराकर स्वर्ण पदक जीता है। आकाश की इस उपलब्धि पर पूरे विश्वविद्यालय और गांव में खुशी की लहर है।

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के एएन कॉलेज, पटना के तृतीय वर्ष के छात्र कुमार आकाश ने कोलंबो में आयोजित साउथ एशियन कराटे चैम्पियनशिप-2022 में 55 किलो वर्ग में पाकिस्तान के कासिफ मोहम्मद को एक तरफा मुकाबले मे 8-0 से हराकर स्वर्ण पदक (India defeated Pakistani player) जीत लिया। आकाश की इस उपलब्धि पर पूरे विश्वविद्यालय में हर्ष का माहौल है. वहीं आकाश की इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरके सिंह ने भी बधाई दी है।

दो दिन चला चैंपियनशिप

साउथ एशियन कराटे चैम्पियनशिप-2022 (South Asian Karate Championship) का आयोजन 27 और 28 नवंबर को कोलंबो में किया गया था. साउथ एशियन कराटे चैम्पियनशिप का आयोजन साउथ एशियन कराटे फेडरेशन और श्रीलंका कराटे डू फेडरेशन की तरफ से किया गया था. जिसमें साउथ एशिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने भाग लिया था.


Find Us on Facebook

Trending News