अफगानिस्तान में अपहरण...बिहार में हड़कंप, DM ने सौंपी रिपोर्ट

अफगानिस्तान में अपहरण...बिहार में हड़कंप, DM ने सौंपी रिपोर्ट

अफगानिस्तान में एक मजदूर के अपहरण से बिहार में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान में आतंकवादियों ने फिरौती के लिए बिहार के मधेपुरा के रहनेवाले मंटू सिंह का अपहरण कर लिया है। साथ ही 6 अन्य मजदूरों को भी बंधक बनाया गया है। मधेपुरा डीएम नवदीप शुक्ला ने पूरे मामले की जानकारी लेकर रिपोर्ट गृह व श्रम विभाग को भेज दी है। दरअसल मंटू सहित कई अन्य मजदूर लगभग पांच महीने पहले एक बिजली कंपनी में काम करने भूटान गये थे। वहां से उसी कंपनी के माध्यम से मंटू सहित 6 भारतीय को अफगानिस्तान काम के लिए भेजा गया था, जहां आतंकवादियों ने फिरौती के लिए मंटू सिंह को बंधक बना लिया।


BIHARI-LABOUR-KIDNAPPED-IN-AFGHANISTAN-BY-TERRORIST4.jpg
बिजली मिस्त्री मंटू सिंह के अपहरण की खबर मिलते ही उसके घरवाले सदमे में हैं। अपहरण की ये वारदात 7 मई के आसपास की बतायी जा रही है। मधेपुरा के लौआलगान गांव में मंटू की पत्नी टायटस देवी के साथ पुत्र सूरज कुमार व पुत्री सपना कुमारी रहती है। पुत्र की उम्र 15 साल व पुत्री की उम्र 7 साल है। टायटस देवी ने बताया कि उसके पति मंटू सिंह भूटान की केईसी बिजली कंपनी में पिछले दस सालों से काम कर रहे हैं। कंपनी के ही काम से वो भूटान से अफगानिस्तान गये थे। हालांकि अफगानिस्तान जाने के बाद हर रोज मोबाइल उसकी बातचीत होती थी लेकिन 7 मई के बाद से उसका अपने पति से कोई संपर्क नहीं हो पाया है। मोबाइल भी स्विच ऑफ बता रहा है। 

BIHARI-LABOUR-KIDNAPPED-IN-AFGHANISTAN-BY-TERRORIST2.jpg
इधर, चौसा थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने बताया कि 6 मई तक मंटू अपने पांच-छह साथियों के साथ साइट पर काम कर रहा था। उस दिन शाम तक मंटू व उसकी पत्नी के बीच बातचीत हुई है। शाम के बाद से ही मंटू का कुछ पता नहीं चल रहा था तभी बिजली कंपनी के अधिकारियों ने आतंकवादियों द्वारा मंटू के अपहरण की जानकारी दी। पूरे मामले पर गृह विभाग नजर बनाए हुए है। मंटू की सकुशल बरामदगी के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।    

Find Us on Facebook

Trending News