मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा बिहारशरीफ का पहला वाटर पार्क, लोग शिमला और मनाली का ले सकेंगे मजा

मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा बिहारशरीफ का पहला वाटर पार्क, लोग शिमला और मनाली का ले सकेंगे मजा

NALANDA : बिहारशरीफ में स्मार्टसिटी का पहला स्मार्ट वाटर पार्क बहूत जल्द बनकर तैयार हो जायेगा. रविवार को उपरौरा इसका विधिवत पूजा अर्चना के साथ भूमि पूजन किया गया. इस पार्क को पूरी तरह इको फ्रेंडली बनाया जा रहा है. पार्क के संचालक उदय शंकर प्रसाद ने बताया कि 4 एकड़ में इसका निर्माण करीब 35 करोड़ की लागत से किया जा रहा है. 

जिलेवासी अगले साल मार्च से इस वाटर पार्क का आनंद उठा सकेगें. इसके अंदर स्केटिंग, वेडिंग हॉल, वेंकट हॉल बच्चों के लिए डिजनीलैंड की व्यवस्था के साथ-साथ स्नो वाटर पार्क भी बनाया जा रहा है. इस पार्क में गर्मी के दिनों में लोगों को शिमला और मनाली जैसा आनंद मिल सकेगा. साथ ही लोग स्केटिंग सहित अन्य तरह के खेलों का भी मजा ले सकेंगे. 

उदय शंकर प्रसाद ने कहा की जिले का यह पहला वाटर पार्क है जो कि हॉट एंड कोल्ड वाटर पार्क होगा. यहाँ गर्मी के दिनों में लोग ठंडे पानी और जाड़े के मौसम में गर्म पानी का आनंद उठा सकते हैं. इस पार्क को रेन वाटर हार्वेस्टिंग के तर्ज पर बनाया जा रहा है, ताकि वर्षा जल को संचय कर इस पार्क में इस्तेमाल किया जा सके. 

वाटर प्यूरीफायर के माध्यम से जल को साफ कर उसका इस्तेमाल किया जाएगा. भूमि पूजन के मौके पर डीएसपी इमरान परवेज, भाजपा नेता प्रेमचंद कुमार और डॉ आशुतोष कुमार के अलावे कई लोगों मौजूद थे. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News