बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऐसा दिखने वाला है बिहार का 108 एकड़ में फैला बिहटा एयरपोर्ट

ऐसा दिखने वाला है बिहार का 108 एकड़ में फैला बिहटा एयरपोर्ट

N4N Desk: बिहटा एयरपोर्ट के निर्माण के लिए प्रशासन को 108 एकड़ की जमीन मिली है. एयरफोर्स की इस जमीन पर एअरपोर्ट का निर्माण अगले साल से शुरू हो जायेगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि एयरपोर्ट साढ़े तीन साल में बनकर तैयार हो जायेगा। एयरपोर्ट बनाने के लिए कुल 156 एकड़ जमीन का डिमांड किया गया था. `

बिहटा एयरपोर्ट का निर्माण दो चरण में संपन्न होगा पहले चरण में 25 लाख सालाना कैपेसिटी वाला पहला फेज पूरा होगा वहीं दूसरे चरण में इस एयरपोर्ट की क्षमता  विस्तार 50 लाख यात्री प्रतिवर्ष की होगी  बिहटा एयरपोर्ट  पूरी तरह से बिहार का पहला इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा जो दुनिया के कई देशो से सीधे जुड़ा होगा.  एयरपोर्ट की डिसइनिंग में भी इस इंटरनेशनल टच का ख्याल रखा गया है. 

आपको बता दें कि पटना एयरपोर्ट का भी विस्तार शुरू हो चूका है. पटना एअरपोर्ट पर जगह की कमी की वजह से फिलहाल परिचालन में कुछ तकनिकी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लिहाजा विमानों के आवाजाही में थोड़ा विलंभ हो रहा है. पहले के मुकाबले पटना एयरपोर्ट पर पैसेंजर ट्रैफिक बढ़ा है. बीते कुछ सालो में पटना से उड़ान भरने वाले विमानों की संख्या बढ़ कर 30 तक पहुंच गई है. 

Suggested News