बिहटा में ऑक्सीजन प्लांट की हुई शुरुआत, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने किया उद्घाटन

बिहटा में ऑक्सीजन प्लांट की हुई शुरुआत, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने किया उद्घाटन

NEW DELHI : पटना से सटे बिहटा के महादेवपुर अंतर्गत आने वाले फुलारी में आज से ऑक्सीजन प्लांट की शुरुआत हो गयी. गंगोत्री गैस प्लांट का बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विधिवत उद्घाटन किया. उन्होंने 7 साल से बंद पड़े इस गंगोत्री ऑक्सीजन प्लांट की शुरुआत नारियल फोड़ कर किया और इसे पाटलिपुत्र की जनता को समर्पित कर दिया. 

500 जैम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर 1 दिन में तैयार करने की क्षमता इस प्लांट में है. इस प्लांट के शुरु होने से जन-जन में ऑक्सीजन की कमी को शीघ्र दूर कर लिया जाएगा. इस मौके पर स्थानीय भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने कहा की मेरी प्राथमिकता है, संसदीय क्षेत्र की जनता को हर सुविधा मुहैया आसानी हो और हर संभव प्रयास है कि कोरोना का नियंत्रण क्षेत्र में जल्द से जल्द हो सके.

 इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में स्वास्थ मंत्री  मंगल पांडेय, एमएलसी नीरज सिंह, ब्रजेश मल्होत्रा(उद्योग विभाग), बीएन प्रसाद(उद्योग विभाग), कमल नुपानी, प्लांट के सीएमडी संजीव चौधरी, आशुतोष कुमार (पटना ग्रामीण जिला अध्यक्ष) एवं गंगोत्री गैस प्लांट के डायरेक्टर अंकित चौधरी जी के साथ जुड़ा.  

दिल्ली से धीरज कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News