बिहटा में ठग अपना रहे नया पैतरा, कहते हैं- मेरे पास डेढ़ लाख की गड्डी है, तुम रख लो और जो तेरे पास है वो दे दो

 बिहटा में ठग अपना रहे नया पैतरा, कहते हैं- मेरे पास डेढ़ लाख की गड्डी है, तुम रख लो और जो तेरे पास है वो दे दो

Patna: पटना पुलिस को एक बार फिर से बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने बिहटा में एक ट्रक के खलासी को झांसा देने में लगे ठग गिरोह के दो लड़के को अरेस्ट कर लिया है. उनके पास पुलिस को एक रुमाल में ठगी के लिये 500 के दो नोट के बीच में लगाकर बनाये गया कागज की गड्डी के साथ खलासी से लिया गया पैसा भी बरामद हुआ है.

पुलिस ने खलासी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करने के बाद दोनों लड़के से पूछताछ कर रही है. इस बाबत ट्रक के खलासी गया जिले के फतेहपुर थाना इलाके के पहड़ी गांव निवासी रूपेश कुमार ने पुलिस को बताया कि उसकी गाड़ी बिहटा के बालमुकुंद फैक्ट्री में स्पंज लादकर आई थी. माल उतरने में हो रही देरी पर वो चिकेन लाने बिहटा के अजमेरीनगर स्थित पीएन मॉल के पास गया हुआ था.


इतने में उस दुकान पर एक लड़का आया और बोलने लगा कि मेरे पास डेढ़ लाख की गड्डी है. जो मैं चुरा कर ला रहा हूं. तुम इसे रख लो और तुम्हारे पास जितना पैसा है वह मुझे दे दो. मुझे कुछ समझ आता इसके पहले ही दूसरा लड़के वहां आ गया. उसने उसकी बात का समर्थन करते हुए कहा कि तुम्हारे पास जितना पैसा है उसे देकर इस गड्डी को ले लो. इसके बाद उनलोगों ने हमारे पैकेट से पैसा निकालना शुरू कर दिया. मेरे पास चिकेन के लिये मात्र 270 रुपये ही थे. जिसे उन दोनों ने ले लिया तथा और पैसे मांगने लगा. मुझे उनलोगों की बातों से शक हो रहा था. 

लेकिन उस वक्त मैं वहां अकेला था. इतने में उधर से पुलिस की जीप आते दिखाई दी. मैंने शोर मचाया. जिस पर भीड़ में शामिल लोगों ने उसे पकड़ लिया. पकड़े गए एक लड़के में एक की पहचान नौबतपुर थाना इलाके के गोनवां गांव निवासी अशोक कुमार के पुत्र मोनू कुमार और दूसरा नौबतपुर थाना इलाके के रौनिया गांव निवासी कामेश्वए केवट के पुत्र अक्षय कुमार के रूप में हुई है. बिहटा थाना प्रभारी अवधेश कुमार के मुताबिक दोनों ही लड़के का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है. बिहटा में पूर्व में भी ऐसी घटनाएं हुई है. जिसको लेकर कार्रवाई की जा रही है. ताकि इन दोनों और इस गिरोह के अन्य सदस्यों की पहचान हो सके.

Find Us on Facebook

Trending News