बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहटा के 'विराज सिटी' को नहीं मिला RERA निबंधन, नक्शा समेत कई कागजात नहीं होने पर ACRES 21HOMES का आवेदन खारिज

बिहटा के 'विराज सिटी' को नहीं मिला RERA निबंधन, नक्शा समेत कई कागजात नहीं होने पर ACRES 21HOMES का आवेदन खारिज

PATNA: बिहार में पटना समेत कई शहरों में अपार्टमेंट और टाउनशिप बसाया जा रहा। लेकिन इसमें प्रमोटर-बिल्डर सक्षम प्राधिकार से नक्शा पास कराये बिना प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दे रहे। रेरा वैसे प्रोजेक्ट का निबंधन आवेदन रद्द कर रहा है। पटना समेत पूरे बिहार में 2021 से लेकर अब तक 200 से अधिक प्रोजेक्ट का निबंधन खारिज किया है। बिहटा इलाके के ACRES 21 HOMES के विराज सिटी का भी निबंधन आवेदन खारिज किया गय़ा है। रेरा ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

विराज सिटी को नहीं मिला निबंधन 

रेरा ने बिहटा इलाके में ACRES 21 HOMES द्वारा बसाये जा रहे विराज सिटी को निबंधन देने से मना कर दिया है। इस संबंध में रेरा ने कंपनी के निदेशक मनीष कुमार  सिंह को पत्र भेज दिया है। पत्र में कहा गया है कि बिहटा के पैनाल में 1392 स्कॉयर मीटर में बनने वाले विराज सिटी के निदेशक ने डीड, लेखापरीक्षक की रिपोर्ट का प्रोफार्मा प्रस्तुत नहीं किया। वहीं, निदेशक की रिपोर्ट, नक्शा और भवन अनुज्ञा पत्र सक्षम प्राधिकारी द्वारा अनुमोदित नहीं था। ठेकेदार, वास्तुकार, स्ट्रक्चरल इंजीनियर, परियोजना का विवरण, पिछले पांच वर्षों का विवरण, बैलेंस शीट, कैश फ्लो स्टेटमेंट, लाभ और हानि खाता और वित्तीय वर्ष 2020-2021 के खाते से संबंधित जानकारी नहीं दी थी। इस वजह से निबंधन आवेदन को रद्द किया जाता है।

बता दें, ACRES 21 HOMES के द्वारा पैनाल गांव में विराज सिटी की शुरूआत 15 जनवरी 2022 को शुरू की गई। इस प्रोजेक्ट को 15 जनवरी 2023 को खत्म किया जाना था। लेकिन उसके पहले ही कागजात जमा नहीं करने पर प्रोजेक्ट का निबंधन आवेदन रद्द करने का आदेश जारी हो गया। 

ACRES 21 HOMES PRIVATE LIMITED VIRAAJ CITY

Project Address : VILLAGE-PAINAL THANA-BIHTA
Total Area of Land (Sq mt) : 1392.00
District : Patna
Project Start Date : 15-01-2022 Project End Date : 15-01-2023
Project Status : Application Rejected

Suggested News