ग्राहक सावधान-झांसा में न आयें! बिहटा का 'वेस्टपार्क' प्रोजेक्ट RERA से निबंधित नहीं, REALEX SERVICON कंपनी ने शुरू किया प्रचार-प्रसार

ग्राहक सावधान-झांसा में न आयें!  बिहटा का 'वेस्टपार्क' प्रोजेक्ट RERA से निबंधित नहीं, REALEX SERVICON कंपनी ने शुरू किया प्रचार-प्रसार

PATNA: बिहार में रेरा नियमों का खुला उल्लंघन किया जा रहा। रेरा से निबंधन लिये बिना प्रोजेक्ट का न प्रचार-प्रसार करना है और न बुकिंग। लेकिन सरकार के नाक के नीचे धडल्ले से यह धंधा हो रहा। राजधानी पटना और आसपास के इलाकों में अनगिनत प्रोजेक्ट पर काम जारी है जिसने रेरा से निबंधन नहीं लिया। हालांकि दो सौ से अधिक प्रोजेक्ट के खिलाफ कार्रवाई भी हुई है। रेरा ने वैसे प्रोजेक्ट का निबंधन आवेदन रद्द कर दिया है। अब एक और ऐसे ही प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा जो रेरा से निबंधित नहीं. लेकिन धड़ल्ले से बुकिंग-बिक्री के लिए प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। यह प्रोजेक्ट बिहटा के समीप है और नाम है- वेस्ट पार्क । 

बिहटा का WESTPARK, निबंधन है नहीं और शुरू है बिक्री

पटना जिले के बिहटा-बिक्रम के पास फरीदपुर में REALEX SERVICON PVT LTD नाम की कंपनी WESTPARK बना रही है। हजारो स्कॉयर मी. के इस प्रोजेक्ट को रेरा ने निबंधन नहीं दिया है। इसके बाद भी प्रमोटर द्वारा प्रोजेक्ट का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर की बात कही जा रही है। साथ ही ग्राहकों से फ्री विजिट कराने व अन्य तरह की बातें कही जा रही है। बजाप्ता पंपलेट जारी कर 7 लाख में घऱ के लिए जमीन देने की बात कही जा रही है। इसके साथ ही ब्याज मुक्त आसान किस्तों में लोन देने की भी बात कही गई है। समझ सकते हैं कि प्लॉट की बिक्री के लिए प्रमोटर की तरफ से किस तरह के प्रलोभन दिये जा रहे हैं। प्लॉट बिक्री के लिए एजेंटों की मदद ली जा रही। पूछने पर कहा जा रहा कि भले ही अभी रेरा से निबंधन नहीं लेकिन आगे चलकर निबंधन हो जायेगा। हमलोग कई प्रोजेक्ट पर इसी तरह से काम कर चुके हैं. 

बिना निबंधन वाले प्रोजेक्ट में ग्राहक नहीं करें बुकिंग 

इधर, रेरा की तरफ से आम नोटिस जारी कर कहा गया है कि बिना निबंधन वाले प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दें. आपको 10 हजार रू तक इनाम दिया जायेगा। मकसद है कि बिना निबंधन के काम करने वाले बिल्डर-प्रमोटर के खिलाफ कार्रवाई हो। इसके बाद भी इस तरह की खबरें आ रही हैं। ऐसे में आमलोगों को प्लॉट खरीदने से पहले रेरा निबंधन के बारे में जानकारी मांगनी चाहिए। साथ ही रेरा के वेबसाइट पर प्रोजेक्ट के नाम से सर्च करें,ताकि पता चल सके कि जिस प्रोजेक्ट में वो पैसा लगा रहे वो निबंधित है गैरनिबंधित। अगर ग्राहक ऐसा करेंगे तो इस तरह के फर्जीवाड़े पर रोक लग सकती है।  

Find Us on Facebook

Trending News