राज्य सरकार के दावे की पोल खोल रहा है गया का बिजैनी गाँव, पढ़िए पूरी खबर

राज्य सरकार के दावे की पोल खोल रहा है गया का बिजैनी गाँव, पढ़िए पूरी खबर

GAYA : बिहार सरकार हर घर तक बिजली पहुंचाने का दावा करती है. केंद्र और राज्य सरकार की ओर से भी हर घर अटक बिजली पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. इसके बावजूद गया ज़िला के इमामगंज प्रखण्ड के मल्हारी पंचायत के ग्राम बिजैनी में आज तक बिजली नहीं पहुंची है. 

यहाँ के लोग आज तक बिजली का सपना ही देखते है. यहाँ तक की गाँव के हर व्यक्ति के हाथ में मोबाइल है. इसके बावजूद उन्हें मोबाइल चार्ज कराने के लिए यहाँ से 5 किलोमीटर दूर इमामगंज जाना पड़ता है. बताते चले की यह महादलित टोला लगभग 50 से 60 घर का है. 

कम आबादी होने की वजह से यहाँ कोई अधिकारी या प्रतिनिधि भी नहीं आता है. केवल चुनाव के दौरान ही इक्का-दुक्का लोग गाँव में आते हैं. गाँव के लोग बताते हैं की अभी तक यहाँ बिजली नहीं पहुंची है. केवल खम्भा खड़ा कर ठीकेदार गायब हो गया है. वहीं गाँव में पानी की भी बड़ी किल्लत है. यहाँ एक ही कुआं है. जिसपर पानी के लिए पूरा गाँव आश्रित है. 

ग्राम मल्हारी के इनाम खान ने बताया के नल जल के लिए सारा सामान क्रय कर लिया गया है. लेकिन बिजली की वजह से काम नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा की अगर नल जल का कार्य पूरा हो गया तो बिना बिजली का लोगों तक कैसे पहुंचेगा. कई बार बिजली विभाग के अधिकारी से इसकी शिकायत की गयी है. लेकिन  केवल आश्वासन देकर भेज दिया जाता है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News