बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिक्रम थानेदार की करतूत विस में गुंजाः विधायक सिदार्थ ने पूछा- कहां हैं पटना SSP? अध्यक्ष ने सरकार से संज्ञान लेने को कहा

बिक्रम थानेदार की करतूत विस में गुंजाः विधायक सिदार्थ ने पूछा- कहां हैं पटना SSP? अध्यक्ष ने सरकार से संज्ञान लेने को कहा

PATNA : सुशासन की पुलिस की अपराधियों के सामने घिग्घी बंध जाती है। वही पुलिस आम पब्लिक के सामने अपने आप को तुर्रम खां साबित करने में जुट जाती है। पटना पुलिस का ऐसा ही  क्रूर चेहरा सामने आया है। पुलिस ने एक सरकारी कर्मी को थाने में 4 घंटे तक बिठाकर प्रताड़ित किया। मां-बहन की हजारों गालियां दी। पीड़ित का कसूर सिर्फ इतना ही था कि वह थाने में केस दर्ज कराने के लिए आवेदन लेकर पहुंचा था। पुलिस जब केस दर्ज करने का आवेदन लेने से इंकार कर दी तो पीड़ित सरकारी कर्मी केस दर्ज कराने की जिद पर अड़ गए। फिर क्या था...उस सरकारी कर्मी को थाने में बिठाकर भारी बेइज्जती की कई। विवाद बढ़ता देख और थाने में आत्मदाह की धमकी देने के बाद केस तो दर्ज हुआ लेकिन एक दरोगा की वजह से एक बार फिर से पटना पुलिस का दामन दागदार हो गया। अब यह मामला विस पहुंच गया है। 

थानेदार की गुंडागर्दी का मामला विस में उठा

बिक्रम थानेदार पर कार्रवाई को लेकर लगातार आँदोलन जारी है। मंगलवार को सैकड़ों लोगों ने सड़क पर उतर कर विरोध जताया। आज बिहार विधानसभा में भी बिक्रम थानेदार के अमानवीय कृत्य का मसला उठा। स्थानीय कांग्रेस विधायक सिदार्थ सौरव ने शून्यकाल के दौरान इस मसले को उठाया। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही गंभीर मसला है। एक थानेदार आवेदको ही थाने में बंद कर मारपीट किया और उसे मुद्दई को ही मुद्दालय बना दिया। थानेदार गरीबों के साथ मारपीट करता है । बिहार विधानसभा में कांग्रेस विधायक ने पटना एसएसपी को पर भी आरोप लगाया है। उन्होंने पूछा कि कहां हैं पटना एसएसपी-जवाब क्यों नहीं देते। माममले की गंभीरता को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने इस मामले पर संज्ञान लिया और सरकार को इस मामले को तुरंत संज्ञान लेने को कहा। 


जानिए पूरा मामला

पूरा मामला पटना के बिक्रम का है। बिक्रम थाना के थानाध्यक्ष ऋतुराज चर्चा में आ गए हैं।  बिक्रम थाना में पोस्टेड थानेदार अपनी वर्दी की गर्मी में एक सरकारी पदाधिकारी के साथ जिस तरह व्यवहार किया वह किसी भी सभ्य समाज के लिए शोभा नहीं देता। बताया जाता है कि बिक्रम थाना के मोरियामा गांव के अभय कुमार जो कि बिहार सरकार के कृषि विभाग के सहायक तकनीक प्रबंधक के रूप में हरनौत ब्लॉक में पद स्थापित है। 19 जुलाई को अभय कुमार के घर से उनकी सरकारी टैब के अलावा एक बाइक चोरी हो गई। जब वे केस करने थाना गए तो थानेदार द्वारा उनके साथ बदतमीजी की गई।थाने में 4 घंटे तक बिठाकर बदतमीजी और गाली गलौज किया गया। मां-बहन की हजारों गालियां दी गयी। थानेदार के सामने ही पीड़ित शख्स ने कहा कि मेरे साथ थाने में भारी बेइज्जती और गाली-गलौच की गई है। 4 घंटे तक बिठाकर रखा गया। जब आत्मदाह की धमकी दी तब जाकर केस लिया गया। जिसका वीडियो उनके साथ गए एक व्यक्ति ने बनाया है। 

Suggested News