कोरोना के खिलाफ जंग में बिहार की मदद के लिए बिल गेट्स का बढ़ा हाथ, दिए 15 हजार कोरोना जांच किट

कोरोना के खिलाफ जंग में बिहार की मदद के लिए बिल गेट्स का बढ़ा हाथ, दिए 15 हजार कोरोना जांच किट

Patna : कोरोना के खिलाफ बिहार सरकार की मदद के लिए माइक्रोसाफ्ट के संस्थापक बिल गेटस् ने बड़ा हाथ बढ़ाया है। बिल गेट्स की संस्था बिल गेट्स मिलिंडा फांउडेशन के राज्य में कोरोना जांच के लिए 15 हजार जांच किट दिए है। 

इस बात की जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दी है। मंगल पांडेय ने बताया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए 15 हजार जांच की टेस्टिंग किट बुधवार को पटना पहुंचेगा। यह टेस्ट किट बिल गेट्स मिलिंडा फांउडेशन द्वारा राज्य सरकार को कोरोना वायरस के जांच में सहयोग हेतु दिया जा रहा है। 

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि बिहार में फिलहाल कोरोना वायरस की स्थिति नियंत्रण में है। आज भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाजरत मुंगेर के 6 मरीज में दो निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वस्थ होकर वापस घर लौट गए हैं। 

राज्य के कुल 225 स्थानों पर कोरोटांइन फेसिलिटी काम कर रही है। जहां 7 हजार 450 कमरे कोरोटांइन की सुविधा के लिए उपलब्ध हैं। विगत दिनों में दूसरे राज्यों से आए लोगों की स्क्रीनिंग का काम सघन रूप से संपूर्ण राज्य के दूर-दराज क्षेत्रों में भी किया जा रहा है। 

मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना को लेकर सरकार पूरी तरह से सजग है। सभी जिलों के सिविल सर्जन को यह सख्त निर्देश दिया गया है कि बाहर से आए लोगों को आवश्यकतानुसार कोरोटांइन में रखें एवं स्क्रीनिंग कर आवश्यकतानुसार संभावित मरीजों का जांच सैंपल जांच केंद्रों पर भेजें।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News