मंत्री जी जेडीयू से होंगे विधान सभा चुनाव में उम्मीदवार तो पतिदेव होंगे राजद के नाव पर सवार

मंत्री जी जेडीयू से होंगे विधान सभा चुनाव में उम्मीदवार तो पतिदेव होंगे राजद के नाव पर सवार

पटनाः नीतीश कैबिनेट में मंत्री बीमा भारती को राजद में शामिल कराने को लेकर तेजस्वी यादव ने बड़ी पहल की थी।खुद मंत्री बीमा भारती ने इसका खुलासा किया है।राजद में शामिल होने की खबरों पर मंत्री बीमा भारती ने सफ़ाई दी है।

उन्होंने कहा कि मै जेडीयू के टिकट पर ही चुनाव लडूंगी.लेकिन मेरे पति राजद के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव .वहीं बीमा भारती के पति अवधेश मंडल ने कहा कि मेरे मार्फ़त राजद ने बीमा भारती को लेकर सम्पर्क किया था। लेकिन पत्नी बीमा भारती राजद में शामिल नहीं होगी बल्कि जेडीयू के टिकट पर ही चुनाव लड़ेंगी।

मंत्री पति ने कहा कि मैं राजद के टिकट पर चुनाव लड़ूँगा और मेरी पत्नी बीमा भारती जेडीयू के टिकट पर।अब इस सफाई के बाद कयासों पर विराम लग गया है।बता दें कि नीतीश कैबिनेट में मंत्री रहे श्याम रजक के राजद में शामिल होने के समय से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि बीमा भारती कभी भी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकती हैं।इस खबर के बाद जेडीयू नेतृत्व भी सक्रिय हो गया था और बीमा भारती से इस इश्यू पर बात भी की थी।

जदयू विधायक बीमा भारती दूसरी बार मंत्री बनीं हैं।इस बार वे गन्ना विकास मंत्री हैं।वे पूर्णिया के रूपौली विधान सभा क्षेत्र से विधायक हैं.बीमा भारती ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत एक निर्दलीय विधायक के रूप में शुरू की थी। 2000 के विधानसभा चुनाव निर्दलीय जीतने वाली बीमा भारती ने बाद में राजद के साथ चलने का फैसला किया और राजद में शामिल हो गईं। हालांकि 2005 आते-आते भारती ने जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली। भारती वर्ष 2000 से अब तक (2005 के कुछ माह को छोड़कर) विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।  

Find Us on Facebook

Trending News