बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना काल में मिसाल कायम कर रही है निशी पाण्डेय, एक साल से बिना छुट्टी लिए कर रही मरीजों की सेवा

कोरोना काल में मिसाल कायम कर रही है निशी पाण्डेय, एक साल से बिना छुट्टी लिए कर रही मरीजों की सेवा

PATNA : बिहार सहित पूरे देश में कोरोना कहर बरपा रहा है। कोरोना के इस सेकंड स्ट्रेन में बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इज़ाफ़ा हो रहा है। कोरोना रोज़ नए रिकॉर्ड बना रहा है। इस कोरोना काल में अगर लोगों के लिए भगवान साबित हो रहे हैं तो वो हैं फ्रंटलाइन वर्कर । इन फ्रंटलाइन वर्करों में से एक है पटना गार्डिनर अस्पताल की लैब टेक्नीशियन निशी पांडेय । जिहोंने कोरोना के पहली लहर से अबतक कभी छुट्टी नहीं ली और वो लगातार 365 दिनों से मरीजों की जाँच में जुटी हुई है । 

निशी पांडेय ने बताया कि उन्हें इस काम को करने में सुकून मिलता है । काम तो सभी करते हैं लेकिन ऐसे काम को करने में एक आत्म संतुष्टि मिलती है । उन्होंने कहा कि इस काम को करने में उन्हें घर वालों से काफी सपोर्ट मिलता है । वे कहती है. सरकार  की ओर से एक महीने का अतिरिक्त सैलरी मिलता है । लोगों का भी सकारात्मक सहयोग मिलता है । 

निशी पांडेय से बात चित के दौरान उन्होंने बताया कि 2 महीनों के भीतर स्थिति में सुधार हो सकता है क्योंकि जांच से पता चला रहा है कि पहले के अपेक्षा कम मरीज पॉजिटिव हो रहे हैं जिसका मुख्य कारण यह भी है कि नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है और लोग भी जागरूक हो रहे हैं ।

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 



Suggested News