अब वर्दी वालों के संरक्षण में खुले आसमान में आजादी से उड़ान भरेंगे देशी-विदेशी पक्षी

अब वर्दी वालों के संरक्षण में खुले आसमान में आजादी से उड़ान भरेंगे देशी-विदेशी पक्षी

कटिहार। जिले में वर्दी वालों के संरक्षण में देशी-विदेशी पक्षी खुले आसमान में आजादी से उड़ान भर सकेंगे।  दरअसल कटिहार बीएमपी 7 के बड़े से तालाब में  बड़ी संख्या में देशी पक्षियों के साथ-साथ विदेशी साइबेरियन बर्ड का भी बसेरा रहता है, इसी से उत्साहित होकर बीएमपी 7 के कमांडेंट दिलनवाज अहमद  इस पूरे तालाब को कायाकल्प करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसके अलावे बीएमपी 7 के अन्य तालाबों में भी मछली पालन से जुड़े संभावनाओं को भी टटोल

ने के बात कमांडेंट दिलनवाज अहमद  ने कहा है,आगे वो कहते है इस बड़े तालाब को विकसित करने से शहरी इलाके की पर्यटन को भी एक उचित स्थान मिल सकता है इसके लिए उन्होंने नगर आयुक्त और उप मेयर से भी बात कर इस इलाके को विकसित करने के लिए प्रयास कर रहे हैं, निश्चित तौर पर बड़े मैदान और इस बड़ी से तालाब को अगर विकसित किया जाए तो इस इलाके की सुंदरता को चार चांद लगने के साथ-साथ लोगों को मनोरंजन स्थल के रूप में भी शहरी इलाके में एक नायाब स्थान मिल सकता है।

नए नए प्रयोग कर रहे हैं कमांडेट दिलनवाज

बीएमपी 7 में कंमाडेट के पद पर जिम्मेदारी संभालने के बाद दिलनवाज अहमद कई नए प्रयोग कर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने महिला सिपाहियो के बच्चों की देखभाल के लिए चाइल्ट केयर सेंटर की शुरुआत की थी, जिससे ड्यूटी के दौरान महिला पुलिसकर्मियों को बच्चों की चिंता दूर करने की कोशिश की गई थी। 


Find Us on Facebook

Trending News