बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जन्म प्रमाणपत्र बनाने के लिए महिला कर्मी ने मांगी 500 की रिश्वत, वीडियो वायरल,

जन्म प्रमाणपत्र बनाने के लिए महिला कर्मी ने मांगी 500 की रिश्वत,  वीडियो वायरल,

मोतिहारी। सुशासन की सरकार भ्रष्टाचार मुक्त आमलोगों तक बेहतर सुविधा मुहैया कराने का लाख दवा कर ले। लेकिन उनके कर्मी इस वादा की हवा निकलने को कोई कसर नही छोड़ने के लिए दृढ़ संकल्पित है। बिना चढ़ावे के कोई भी काम नहीं करने की कर्मियों ने कसमें खा रखी है। बिना चढ़वा के प्रखंड में न जन्मप्रमाण बनता है, न ही पेंशन का, न ही आवास का लाभ लाभार्थियों को मिल सकता है। 

मोतिहारी में एक आरटीपीएस कर्मचारी का रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।जिसमे एक महिला कर्मचारी जन्म प्रमाण पत्र जारी करने के लिए 500 रुपये ले रही है। व्यक्ति जन्म प्रमाण पत्र पाने के लिए छह सौ के बदले 500 रुपया का रिश्वत देने को मजबूर है। दरअसल व्यक्ति से दो प्रमाण पत्र जारी करने के एवज में व्यक्ति से छह सौ रुपये की मांग की गई थी और उस व्यक्ति ने छह सौ के बदले 500 रुपए दिए लेकिन रुपये देते वक्त उस घूसखोर महिला कर्मचारी का वीडियो बना कर वायरल कर दिया। 

जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो चिरैया प्रखंड के कर्मी का बताया जा रहा है। हालांकि वीडियो की पूर्ण सत्यता का  दावा न्यूज4 नेशन  नही करता। लेकिन वीडियो में छह सौ के बदले 500 रुपये देने पर किसी प्रकार के दिक्कत नही होने की बात को स्पष्ट रूप से सुना जा सकता है। जिसके जवाब में आरटीपीएस कर्मचारी द्वारा बोला जा रहा है कि जैसी आपकी मर्जी। सरकार भले ही सिस्टम को सुधारने के लिए लाख प्रयत्न कर ले लेकिन जब तक कर्मचारियों की मनोदशा नही सुधरेगी तबतक सिस्टम में सुधार का फायदा नही मिल सकता।वायरल वीडियो  सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रहा है। लोग यह कहते नही थक रहे कि सुशासन की सरकार में बिना चढ़वा के कोई काम संभव नही है।

Suggested News