स्वास्थ्य विभाग का अजीबोगरीब कारनामा, युवक को दिव्यांग की जगह दे दिया पागल होने का सर्टिफिकेट

स्वास्थ्य विभाग का अजीबोगरीब कारनामा, युवक को दिव्यांग की जगह दे दिया पागल होने का सर्टिफिकेट

News4nation desk :  स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते एक 23 साल के एक दिव्यांग युवक का भविष्य खराब हो गया। स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही के कारण दोनों पैरों से दिव्यांग युवक को ITI में एडमिशन नहीं मिल पाया। मामला यूपी के मुरादाबाद जिले की है। 

जिले के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में रहने वाले जॉर्ज उर्फ जॉनी के दोनों पैर पैदाइशी तौर पर खराब हैं। जॉनी ने दिव्यांग होने के बावजूद इंटर की परीक्षा पास कर अपने माता-पिता का सहारा बनने का सपना देखा था। दिव्यांग कोटे से रेलवे में निकलने वाली नौकरी करने के लिए जरूरी इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के लिए उसने इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन के लिए आवेदन किया था। इंजीनियरिंग कॉलेज ने जॉनी से उसका दिव्यांग सर्टिफिकेट मांगा।

जॉनी ने इसके लिए स्वास्थ्य विभाग में दिव्यांग सर्टिफिकेट के लिए आवेदन किया था मगर स्वास्थ्य विभाग ने जॉनी को जो सर्टिफिकेट बनाकर दिया है, उसमें जॉनी को पागल घोषित कर दिया गया। सर्टिफिकेट में पागल जिक्र होने से जॉनी को ITI में एडमिशन नहीं मिल पाया।

इधर मामला सामने आने पर अब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जांच कराकर सही सर्टिफिकेट बनवाकर देने की बात कह रहे हैं। साथ ही गलती करने वाले स्टाफ पर भी कार्रवाई की बात कही जा रही है।
 
 

Find Us on Facebook

Trending News