बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की आज से बैठक, दिल्ली के रामलीला मैदान से मिशन 2019 का आगाज

बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की आज से बैठक, दिल्ली के रामलीला मैदान से मिशन 2019 का आगाज

NEW DELHI :  मिशन 2019 की तैयारी में जुटी बीजेपी आज से दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक करने जा रही है। 11-12 जनवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली इस बैठक में देशभर के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 'जीत' का मंत्र देंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राष्ट्रीय परिषद की बैठक का उद्घाटन करेंगे। शनिवार को बैठक के समापन भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'मिशन 2019' के लिए पार्टी का मुख्य चुनावी नारा भी देंगे। यह अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय परिषद होगी, जिसमें देशभर से लगभग 12 हजार प्रमुख कार्यकर्ता जुटेंगे।

PM मोदी देंगे जीत का मंत्र

लोकसभा चुनाव से पहले हो रही बीजेपी की अंतिम राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी तय कर सकती है कि दस फीसदी सवर्णों को रिजर्वेशन देने के बाद अब और किन मुद्दों पर दांव लगाया जाए। पार्टी के भीतर भी इस बात को लेकर उत्सुकता है कि रामलीला मैदान से इस बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किस तरह की एक्शन लाइन का संदेश देते हैं। पिछली बार 2014 में उन्होंने अपना विजन सामने रखा था। लेकिन इस बार माना जा रहा है कि पांच साल की उपलब्धियों के अलावा वे बेरोजगार भत्ता और महिला रिजर्वेशन बिल समेत कुछ और मुद्दों पर अपने संकेत दे सकते हैं। 

लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि चूंकि यह राष्ट्रीय परिषद के रूप में राष्ट्रीय अधिवेशन हो रहा है, ऐसे में प्रधानमंत्री इसके समापन भाषण के जरिए न सिर्फ अपने कार्यकर्ताओं बल्कि देश के वोटरों को भी संदेश देंगे। इनमें वे न सिर्फ पिछले पांच वर्ष के अपने कामकाज के रूप में उपलब्धियां गिनाएंगे बल्कि वे उन नए मुद्दों को भी सामने रख सकते हैं, जिन पर अभी काम होना है। इसके अलावा वे बेरोजगार भत्ते और महिला रिजर्वेशन बिल जैसे महत्वपूर्ण मामलों पर भी दांव खेल सकते हैं। हालांकि ये दोनों ही मुद्दे महत्वपूर्ण हैं लेकिन इनके जरिए प्रधानमंत्री इसे एक बड़े वादे के रूप में पेश कर सकते हैं। 

Suggested News