बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड में भाजपा और आजसू का गठबंधन टूटा, AJSU ने की 11 उम्मीदवारों की घोषणा

झारखंड में भाजपा और आजसू का गठबंधन टूटा, AJSU ने की 11 उम्मीदवारों की घोषणा

RANCHI: झारखंड में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा और आजसू का गठबंधन सोमवार को टूट गया। आजसू ने भाजपा के घोषित सीटों पर भी अपने उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर दिया। लोहरदगा और चंदन कियारी सहित 11 उम्मीदवारों के नाम आजसू ने जारी किये हैं।

भाजपा की सहयोगी पार्टी आजसू ने तमाम खींचतान की खबरों के बीच झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 11 सीटों पर अपने प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी है। भाजपा को आईना दिखाते हुए जिन तीन सीटों पर भाजपा ने प्रत्याशी दिए उनपर आजसू ने भी की प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। मंगलवार को आजसू का मिलन समारोह का भी आयोजन किया गया है। इसमें दूसरे दलों के कई विक्षुब्ध और बड़े चेहरे पार्टी शामिल हो सकते हैं।

अब जबकि लोहरदगा से आजसू प्रत्‍याशी नीरु शांति भगत ने अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है। पार्टी ने बीजेपी के साथ संबंधों में तल्‍खी दिखाते हुए लोहरदगा और चंदनकियारी में भी अपने उम्‍मीदवार खड़े किए गए हैं। आजसू के केंद्रीय सचिव देवशरण भगत ने सोमवार को रांची में 11 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की।

झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव पांच चरण में होंगे। मतदान का पहला दौर 30 नवंबर को और अंतिम तथा पांचवां चरण 20 दिसंबर को होगा। मतगणना 23 दिसंबर को होगी। प्रथम चरण में कुल 13 विधानसभा सीटों के लिए 30 नवंबर को मतदान होगा। इनमें चतरा, गुमला, विशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार, पांकी, डाल्टनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर शामिल हैं। 


Suggested News