महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना में समझौता, बीजेपी 25 और शिवसेना 23 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना में समझौता, बीजेपी 25 और शिवसेना 23 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

MUMBAI :   एनडीए के लिए अच्छी खबर है। महाराष्ट्र मेंबीजेपीऔरशिवसेनालोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे। दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है। बीजेपी 25 और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां बराबर सीटों पर लड़ेंगी।


 एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इसका ऐलान किया।इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा, 'हमारे मन साफ हैं। जब पहले हमारी सरकार अटल जी के नेतृत्व में बनी थी, तब भी शिवसेना ने राम मंदिर का मुद्दा उठाया था। इस दौरान ठाकरे ने पीएम की फसल बीमा योजना का स्वागत भी किया।'

 

 इस दौरान अमित शाह ने कहा, 'दोनों पार्टियों के समर्थकों को कहना चाहता हूं कि शिव सेना और अकाली ने हमेशा अच्छे-बुरे समय में बीजेपी का साथ दिया है। मुझे खुशी है कि दोनों पार्टियां मतभेदों को भुलकर आगे बढ़ रही हैं। हम दोनों कई मुद्दों पर साथ आगे बढ़े हैं। आने वाले चुनाव में हम विजयी बनेंगे। सेना और बीजेपी को कम से कम 45 सीटें मिलेंगी। जनता भी चाहती है कि यह सरकार फिर से लौटे। महाराष्ट्र सरकार ने भी करप्शन को उखाड़ फेंकने का काम किया है।


बता दें कि पिछले कुछ समय से बीजेपी और शिवसेना के बीच रिश्तों में तनाव रहा है। शिवसेना ने केंद्र की मोदी सरकार समेत राज्य की फडणवीस सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

Find Us on Facebook

Trending News