बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीट शेयरिंग पर बीजेपी-एलजेपी में बन गई बात? अरुण जेटली से मिले रामविलास और चिराग

सीट शेयरिंग पर बीजेपी-एलजेपी में बन गई बात? अरुण जेटली से मिले रामविलास और चिराग

 DELHI/PATNA : लोकसभा चुनावों में सीट शेयरिंग को लेकर शुक्रवार को एलजेपी नेता रामविलास पासवान की मुलाकात बीजेपी नेता और वित्त मंत्री अरुण जेटली से हुई। इस दौरान चिराग पासवान और बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव भी मौजूद थे। मुलाकात संसद में स्थित अरुण जेटली के चेंबर में हुई। माना जा रहा है कि सीट शेयरिंग को लेकर सहमति बन गई है।

सीट बंटवारे पर बन गई सहमति

 बैठक के बाद चिराग पासवान ने मीडिया से कहा कि अभी पॉजिटिव  बात चल रही है। सही समय आने पर ऐलान हो जाएगा। वहीं, भूपेंद्र यादव ने कहा कि सभी दल साथ हैं। सीट के बंटवारे पर अभी फैसला नहीं हुआ है। एनडीए में सीट बंटवारे पर पेंच अब सुलझता नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि बीजेपी एलजेपी को 5 सीट देने पर राजी हो गई है। रामविलास पासवान को राज्यसभा भेजने पर भी सहमति बन गई है।

शनिवार को हो सकता है सीटों का ऐलान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शुक्रवार देर शाम को दिल्ली आ रहे हैं। नीतीश की पहले भाजपा नेताओं से और उसके बाद तीनों दलों की आपस में बैठक होने की संभावना है। सीट बंटवारे में पेच फंसने के बाद शाह ने जेटली को यह जिम्मेदारी दी है। जेटली अब बिहार में एनडीए के तीनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे का समाधान निकालेंगे। अगले एक दो दिन बिहार में एनडीए में सीट समझौते की घोषणा हो जाने की संभावना है।

गुरुवार को अमित शाह से मिले थे रामविलास

बता दें कि राम विलास पासवान ने बेटे चिराग के साथ गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव पासवान परिवार को लेकर शाह के आवास पर पहुंचे थे। यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चली थी।

Suggested News