बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

2.80 करोड़ रुपये नकद और 1 किलो से अधिक सोना मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल पर हमलावर हुई भाजपा, पूछा- अब भी लगता है सतेंद्र जैन निर्दोष हैं

2.80 करोड़ रुपये नकद और 1 किलो से अधिक सोना मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल पर हमलावर हुई भाजपा, पूछा- अब भी लगता है सतेंद्र जैन निर्दोष हैं

DESK. दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर भाजपा ने तंज कसते हुए पुछा है कि भ्रष्टाचार में गिरफ्तार मंत्री सत्येंद्र जैन के यहां से करोड़ों की बेनामी संपत्ति मिली है. 2.80 करोड़ रुपये नकद और 1 किलो से अधिक सोना मिल चुका है तो क्या अब भी सीएम अरविंद केजरीवाल सोचते हैं कि उनके नेता निर्दोष हैं? केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने केजरीवाल पर हमलावर होते हुए बुधवार को उन पर जमकर निशाना साधा. 

उन्होंने कहा कि मैंने (दिल्ली के सीएम) अरविंद केजरीवाल से 1 जून को 10 सवाल पूछे, लेकिन उन्होंने उनमें से किसी का भी जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि ईडी ने सत्येंद्र जैन के सहयोगियों से लगभग 2.80 करोड़ रुपये नकद और 1 किलो से अधिक वजन के 133 सोने के सिक्के जब्त किए। क्या वह (केजरीवाल) अभी भी सोचते हैं कि सत्येंद्र जैन निर्दोष हैं?

उन्होंने कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल से पूछना चाहती हूं, क्या उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के उस आदेश की जांच की जिसमें कहा गया था कि सत्येंद्र जैन ने मुखौटा कंपनियों और हवाला ऑपरेटरों के माध्यम से 16 करोड़ रुपये एकत्र किए थे? इससे पहले भी स्मृति ईरानी ने केजरीवाल पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि सत्येंद्र जैन को लेकर हाईकोर्ट के आदेश पर अरविंद केजरीवाल चुप क्यों हैं ? ईरानी ने कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल जी ने कल एक भ्रष्ट व्यक्ति को क्लीन चिट दी।

गौरतबल है कि ईडी ने धनशोधन से जुड़े एक मामले को लेकर सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया था. इसके बाद अदालत ने सत्येंद्र जैन को 9 मई तक के लिए ईडी की हिरासत में भेजा था. इस पर केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि राजनितिक कारणों से सत्येन्द्र जैन को फर्जी मामले में फंसाया जा रहा है. 


Suggested News