बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी ने प्रशांत किशोर को चेताया, कहा- छात्र संघ चुनाव में बाहरी हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं, प्रशासन की भूमिका भी शर्मनाक

बीजेपी ने प्रशांत किशोर को चेताया, कहा- छात्र संघ चुनाव में बाहरी हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं, प्रशासन की भूमिका भी शर्मनाक

PATNA : पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव को लेकर जेडीयू और बीजेपी आमने-सामने आ गई है। खासकर जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की भूमिका को लेकर बीजेपी के नेता लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं। सोमवार को बीजेपी के दो विधायकों और एक विधान पार्षद ने बिना नाम लिए एक बार फिर प्रशांत किशोर पर हमला बोला। बीजेपी नेताओं ने कहा कि छात्र संघ चुनाव में बाहरी हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं है। पटना प्रशासन की भूमिका पर भी बीजेपी नेताओं ने गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

हस्तक्षेप न करे राजनीतिक दल

 बीजेपी के विधान पार्षद और प्रवक्ता नवल किशोर यादव, विधायक मनोज शर्मा और जीवेश मिश्रा ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय के चुनाव को जिस प्रकार बाहर से प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है वह बहुत दुखद है। एबीवीपी कार्यालय पर छापेमारी और संगठन के उम्मीदवारों को प्रचार कार्य में घुमने के दौरान पुलिस द्वारा परेशान एवं आतंकित करने की घटना भी शर्मनाक है।

पटना प्रशासन पर सवाल

बीजेपी नेताओं ने कहा कि पटना विश्वद्यालय छात्रसंघ चुनाव मूलतः छात्रों का चुनाव है और छात्र राजनीति की मर्यादा बनाये रखने के लिए सभी राजनीतिक दलों को इसमें सीधे हस्तक्षेप से परहेज करना चाहिए। छात्रसंघ चुनावों में पुलिस- प्रशासन की भूमिका विश्वविद्यालय प्रशासन की अनुमति से चुनाव के दौरान सुरक्षा- शांति बनाये रखने के मद्देनजर होना चाहिए। यह भी ध्यान रहे कि छात्रों में पुलिस- प्रशासन की गतिविधियों से छात्रों में उनकी पक्षपाती छवि न स्थापित हो।

एबीवीपी की तारीफ 

बीजेपी नेताओं ने कहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् भी पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में मजबूत उपस्थिति दर्ज करा रही है जो समाज- शिक्षा- संस्कृति के विकास एवं राष्ट्रनिर्माण में संलग्न छात्रों का नैतिक- वैचारिक संगठन है। इन नेताओं ने कहा है कि एबीवीपी जैसे क्रान्तिकारी – वैचारिक छात्र संगठन से ही पटना विश्वविद्यालय के गौरवपूर्ण ईतिहास का सम्मान बढ़ सकता है जो राष्ट्रनिर्माण के लिए सतत संकल्पित है।

Suggested News