राज्यसभा में भाजपा के भूपेंद्र यादव ने उठाया महिला पत्रकार से दुर्व्यवहार का मुद्दा, जानिए क्या है पूरा मामला

राज्यसभा में भाजपा के भूपेंद्र यादव ने उठाया महिला पत्रकार से दुर्व्यवहार का मुद्दा, जानिए क्या है पूरा मामला

भाजपा के भूपेंद्र यादव ने राज्यसभा में बुधवार को एक निजी टीवी चैनल की महिला पत्रकार के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किए जाने का मुद्दा उठाते हुए सभापति से अनुरोध किया कि अगर कोई सदस्य मीडिया की आवाज को दबा रहा है तो इस स्थिति में मामले को सदन की आचार समिति के पास भेजा जाए।

शून्यकाल में व्यवस्था के प्रश्न के जरिये यह मुद्दा उठाते हुए भाजपा के भूपेंद्र यादव ने कहा ‘‘हम किसी निजी संस्थान में हस्तक्षेप नहीं करना चाहते, लेकिन अगर किसी महिला के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है, कर्मचारियों को भुगतान नहीं किया जाता है तो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा करना सांसदों की जिम्मेदारी बनती है।’’उन्होंने कहा कि अगर कोई सदस्य मीडिया की आवाज को दबा रहा है तो इस स्थिति में सभापति के पास मामले को सदन की आचार समिति के पास भेजे का अधिकार होता है। यादव ने किसी का भी नाम लिए बिना कहा कि मीडिया कर्मियों के अधिकारों की रक्षा के लिए मामले को आचार समिति के पास भेजा जाना चाहिए।

इससे पहले राज्यसभा में बीजेपी सांसद ने राजीव चंद्रशेखर ने एक टीवी चैनल में कर्मचारियों को निकालने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि उन्हें सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी मिली है और चैनल की पत्रकार ने ही इस मुद्दे को सोशल मीडिया पर उठाया है।

 इसके बाद कांग्रेस के सांसद सदन में हंगामा करने लगे और उनकी मांग की सदस्य को यह मुद्दा नहीं उठाने देना चाहिए क्योंकि वह खुद भी एक टीवी चैनल के मालिक हैं। सभापति की इजाजत मिलमे के बाद राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि मीडिया में मेरी भी रुचि है और इस वजह से यह मुद्दा उठा रहा है।

क्या है मामला

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल द्वारा प्रमोट और फाइनेंस किया गया अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘एचटीएन तिरंगा टीवी न्यूज’ ने अपने सभी ऑपरेशन बंद कर दिए हैं। जिसके चलते न्यूज चैनल के 200 कर्मचारियों के भविष्य पर संकट पैदा हो गया है। चैनल ने कर्मचारियों को सिर्फ एक महीने के नोटिस और सैलरी देकर नौकरी से निकाल दिया है। चैनल के सभी लाइव प्रोग्राम का प्रसारण बीते 48 घंटों से बंद है। बता दें कि इस चैनल को शुरू हुए 6 माह ही हुए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News