बीजेपी का नेता प्रतिपक्ष पर बड़ा आरोप, झूठे आंकड़ो के जाल में फंसाकर युवाओं को गुमराह कर रहे तेजस्वी यादव

बीजेपी का नेता प्रतिपक्ष पर बड़ा आरोप, झूठे आंकड़ो के जाल में फंसाकर युवाओं को गुमराह कर रहे तेजस्वी यादव

Patna : बीजेपी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर बड़ा आरोप लगाय है। बीजेपी ने कहा है कि राजद के नेता तेजस्वी यादव बिहार में चुनाव नजदीक आने पर बिहार की जनता को झूंठे आंकड़ों के जाल में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। बिहार में बेरोजगारी दर 46.6% होने का तेजस्वी यादव का दावा पूरी तरह भ्रामक है। बेरोजगारी दर के ये आंकड़े अप्रैल 2020 के हैं जबकि उस समय देशभर में लॉकडाउन था और पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था। 

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा ने कहा कि लोगों को गुमराह करने के लिए जानबूझकर उन्होंने ये आंकड़े पेश किए जबकि सत्यता यह है कि वर्तमान में बिहार की बेरोजगारी दर 13.4% है जो अप्रैल से लगातार घट रही है।

उन्होंने कहा कि यदि बिहार की तुलना झारखंड से करें जोकि एकमात्र राज्य है जहां तेजस्वी यादव की पार्टी सत्ता में है तो सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। मई 2020 में बिहार में बेरोजगारी दर 46% थी जबकि झारखंड में बेरोजगारी दर 59.2% थी। किन्तु श्री तेजस्वी यादव जी लोगों से यह तथ्य छिपाना चाहते हैं।

नीतीश मिश्रा ने कहा कि वास्तविकता यह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना संकटकाल में गरीब कल्याण अन्न योजना, गरीब कल्याण रोजगार अभियान जैसी सशक्त केन्द्रीय योजनाओं से आमजन को त्वरित सहायता पहुंचाने का प्रयास किया गया।

पूर्व मंत्री ने कहा कि  बेरोजगारी दर के झूंठे आंकड़े पेश करने वाले  तेजस्वी यादव  को सम्भवतः इस बात का तनिक भी आभास नही है कि यह समय देश और प्रदेश के लिए कितना संवेदनशील है। अभी भी देश कोरोना संकट से जूझ रहा है और कई मुश्किल चुनौतियों का मजबूती से सामना करते हुए आपदा को अवसर में बदलने की नीति से आत्मनिर्भर भारत और आत्मनिर्भर बिहार के निर्माण हेतु संकल्प ले रहा है। किन्तु हमेशा जाति-धर्म में लोगों को बांटने की राजनीति करने वाली पार्टी के नेता  तेजस्वी यादव  बिहार के युवाओं को गुमराह करके उन्हें आगे बढ़ने से रोकना चाहते हैं जिससे राजद की राजनीतिक बेरोजगारी दूर हो सके।

मुझे पूर्ण विश्वास है कि बिहार की जनता विशेषकर युवा इस भ्रामक राजनीति के जाल को बेनकाब करते हुए बिहार को न्यू बिहार और आत्मनिर्भर बिहार बनाने में अपनी ऊर्जा व क्षमता का प्रयोग करेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News