बीजेपी को मांझी से नही है परहेज,लोकसभा चुनाव से पहले बदल सकता है सियासी समीकरण

PATNA : बिहार मे लोकसभा चुनाव से पहले एकबार फिर से सियासी समीकरण बदल सकता है। जीतनराम मांझी के महागठबंधन के भीतर सीटों को लेकर की जा रही बयानबाजी के बाद बिहार बीजेपी ने उन्हें महागठबंधन छोड़ने की सलाह दी है। पार्टी ने कहा है कि उनका एनडीए मे स्वागत है। बीजेपी उनका पूरा सम्मान करेगी। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि मांझी जी को हमारी पार्टी पहले भी सम्मान करती थी और आगे भी करेगी। अगर वे एनडीए मे आना चाहते हैं तो हमसब उनका स्वागत करेंगे और जो संभव होगा उनके लिए करेंगे।

एनडीए मे दूबारा हो जाएगा सीट शेयरिंग

बीजेपी प्रदेश अद्यक्ष ने कहा कि भले ही बिहार एनडीए मे लोकसभा सीटों का बंटवारा हो गया है, लेकिन अगर वे हमारे गठबंधन मे आते हैं तो हम विचार करेंगे। वर्तमान मे बिहार एनडीए मे तीन दल हैं ऐसे मे हमने तीन दलों के बीच सीटों का बंटवारा किया है। अगर आगे कोई एनडीए मे शामिल होता है तो फिर से हम सीटों का शेयरिंग कर लेंगे। इसमे कोई बड़ी बात नही है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व सीएम जीतनराम मांझी को महागठबंधन में सम्मान नही मिल रहा। मांझी जी की महागठबंधन के भीतर सीटों को लेकर जो मांग है वह उनकी जायज मांग है, लेकिन वहां राजद और कांग्रेस ही आपस मे सीटों का बंटवारा कर लेना चाहते हैं।

यहां बता दें कि पूर्व सीएम जीतनराम मांझी लोकसभा सीटों को लेकर लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। पहले वे आरएलएसपी से अधिक सीट की मांग कर रहे थे। इसके बाद एक कदम आगे बढते हुए कांग्रेस से अधिक सीटों की मांग कर डाली है। मांझी के इन बयानों से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि महागठबंधन मे उनकी स्थिति ठीक नही लगती। इसके बाद आज बिहार बीजेपी ने एनडीए मे शामिल कराने को लेकर हरी झंडी दे दी है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News