बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी के मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन, पहले चरण में इस लोकसभा सीट पर हुई थी वोटिंग, जानें क्या है नियम

यूपी के मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन, पहले चरण में इस लोकसभा सीट पर हुई थी वोटिंग, जानें क्या है नियम

DESK : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश का दिल्ली के AIIMS में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, इसकी पुष्टि मुरादाबाद से भाजपा विधायक रितेश गुप्ता ने की।  बता दें कि कल मुरादाबाद में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हुए थे जिसके बाद से ही कुंवर सर्वेश दिल्ली के AIIMS में भर्ती थे। सर्वेश सिंह पश्चिमी यूपी के अकेले ठाकुर प्रत्याशी थे।  उनके निधन की खबर से भाजपा में शोक की लहर दौड़ गई है।

सर्वेश सिंह ने 1991 में पहली बार बीजेपी के टिकट पर ठाकुरद्वारा सीट पर विधानसभा चुनाव लड़े थे। इसके बाद लगातार चार बार जीते। ठाकुरद्वारा सीट पर अभी तक पार्टी उनका विकल्प नहीं खोज पाई है। सर्वेश सिंह को भाजपा ने चौथी बार मुरादाबाद लोकसभा सीट पर प्रत्याशी बनाया था। 2009 में वह पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन से लगभग 50 हजार मतों से हारे थे। 2014 में उनके सामने सपा की टिकट पर डा. एसटी हसन थे। इस बार उन्होंने जीत दर्ज कर मुरादाबाद सीट पर भाजपा को पहली बार जीत दिलाई थी। पिछली बार एसटी हसन से हार गए थे।

नहीं रद्द होगा चुनाव

नियमों  के अनुसार वोटिंग से पहले किसी राजनीतिक दल के प्रत्याशी के निधन पर चुनाव कैंसिल हो जाता है। यहां वोटिंग हो चुकी है ऐसा में काउंटिंग पर फिलहाल कोई असर नहीं होगा। मतगणना के बाद अगर सर्वेश सिंह जीतते हैं तो यह सीट रिक्त घोषित हो जाएगी और दोबारा चुनाव की प्रक्रिया होगी।

Suggested News