बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाराजगंज लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने किया नामांकन, एनडीए ने दिखाई ताकत

महाराजगंज लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने किया नामांकन, एनडीए ने दिखाई ताकत

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। सभी पार्टियों के उम्मीदवार नामांकन कर रहे हैं। इसी कड़ी में महाराजगंज से भाजपा प्रत्याशी जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने नामांकन किया है। सिग्रीवाल अपने समर्थकों के साथ महाराजगंज पहुंचे औक कलेक्ट्रिएट में नामांकन दर्ज की है। वहीं सांसद जनार्धन सिंह सिग्रीवाल सारण समाहरणालय में जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अमन समीर के समक्ष अपना नामांकन दाख़िल कर दिए हैं। जिसके बाद वो मुख्य सभा के लिए हरपुर शिवालय किशनपुर जलालपुर जाएंगे, जहां नामांकन समारोह सह आशीर्वाद सभा होगी। जिसमें एनडीए के बड़े नेता शामिल होंगे।

मालूम हो कि, महाराजगंज से 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार जनार्दन सिंह सिग्रीवाल यहां से जीते थे। वो दो बार से लगातार महाराजगंज के सांसद रह हैं। वहीं अगर वो फिर चुनाव जितते हैं तो वो जीत का हैट्रिक लगाएंगे। बता दें कि, ये इलाका राजपूत-भूमिहार की आबादी वाला है। जनार्दन सिंह सिग्रीवाल की इस क्षेत्र में अच्छी पकड़ है। 

वहीं महागठबंधन की ओर से इस बार महाराजगंज में कांग्रेस उम्मीदवार को खड़ा किया गया है। कांग्रेस ने उसी जातीय समीकरण का युवा चेहरा देकर लोगों के सामने नया ऑप्शन खड़ा कर दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश सिंह को कांग्रेस ने महाराजगंज से चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं अब अकाश सिंह महाराजगंज में सिग्रीवाल को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।  

बता दें कि, महाराजगंज में छठे चरण के तहत 25 मई को वोटिंग होगी। वहीं अगर यह सीट भाजपा के पाले में जाती है तो सिग्रीवाल जीत का हैट्रिक लगाएंगे। वहीं अगर इस बार कांग्रेस यहां से बाजी मारती है तो कांग्रेस 40 साल बाद महाराजगंज सीट को अपने कब्जे में कर लेगी। 

Suggested News