बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी की कास्ट पॉलिटिक्स : सुशील मोदी ने गिनाया कि रविदास समाज के किन नेताओं को बनाया गया राज्यपाल

बीजेपी की कास्ट पॉलिटिक्स :  सुशील मोदी ने गिनाया कि रविदास समाज के किन नेताओं को बनाया गया राज्यपाल

PATNA :  सिड्यूल्ड कास्ट वोट बैंक को अपने पाले में करने के लिए राजनीतिक दलों में होड़ लगी हुई है। बीजेपी भी  इस होड़ में जोर-शोर से शामिल है। वह खुद को इस समाज का सबसे बड़ा हितैषी बताने का कोई मौका नहीं गंवा रही। रविवार को पटना में बीजेपी के सीनियर लीडर सुशील मोदी ने बताया कि बीजेपी ने रविदास समाज के दो नेताओं को राज्यपाल बनाया है। उन्होंने यह बता कर जताया कि वह दबे कुचले समाज के लिए नरेन्द्र मोदी कितने समर्पित हैं।

मोदी ने कहा, रविदास समाज के दो नेताओं को बनाया गया राज्यपाल

रविवार को पटना के एसकेएम हॉल में सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद के सम्मान में अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में भाजपा के नेता और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समाज के दबे कुचले वर्ग को सम्मान दिया है। रविदास समाज से आने वाले दो नेताओं- सत्यदेव नारायण आर्य और बेबी कुमारी मौर्य को राज्यपाल बना कर प्रधानमंत्री ने इस समाज के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखायी है। सत्यदेव नारायण आर्य बिहार के राजगीर से कई बार विधायक रहे हैं जब कि बेबी कुमारी मौर्य उत्तर प्रदेश, आगरा की मेयर रही हैं।

अतिपिछड़े वर्ग का भी हितैषी

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार पिछड़े वर्ग के हित के लिए भी काम कर रही है। पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान करना इसी सोच का हिस्सा है। केन्द्र सरकार कर्पूरी ठाकुर फर्मूले की तर्ज पर केन्द्र सरकार की नौकरियों के लिए पिछड़े वर्गों की सूची को दो या तीन भाग में श्रेणीबद्ध कर रही है। इससे अति पिछड़ों को लाभ मिलेगा। केन्द्र व राज्य की सरकार समाज के सभी वर्गों के वंचित तबकों के विकास के लिए प्रयासरत है।

गंगा प्रसाद को बताया अजातशत्रु

सुशील मोदी ने सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद को अजातशत्रु की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि गंगा बाबू ने वैश्य समाज, आर्यसमाज और चौरसिया समाज के संगठनों से जुड़ कर समाज की अमूल्य सेवा की। पार्टी ने इन्हें तीन-तीन बार विधान परिषद का सदस्य मनोनीत किया। गंगा बाबू का सम्मान, भाजपा के लाखों कार्यकर्ताओं का मान-सम्मान है। 50 साल की तपस्या के बाद वे इस पद पर पहुंचे हैं। आज बिहार के तीन लोग राज्यपाल के पद पर हैं। पहली बार देश के 5 राज्यों की राज्यपाल महिला हैं। 

Suggested News