NDA में तकरार के बीच बीजेपी के दो बड़े नेताओं का पटना दौरा, चिराग की लगाई आग को कितना कर पाएंगे ठंडा

  NDA में तकरार के बीच बीजेपी के दो बड़े नेताओं का पटना दौरा, चिराग की लगाई आग को कितना कर पाएंगे ठंडा

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव की को लेकर अब बीजेपी फुल एक्टिव मोड में आने की तैयारी में जुट गई है। चुनावी चौसर बिछाने के लिये बीजेपी के आला नेतृत्व का दौरा अब बिहार में शुरू होने ही वाला है। चुनावी चाल और ताल के लिए कार्यकर्ताओं को एक्टिव करने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पटना आ रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक 29 अगस्त को जेपी नड्डा तो 25 को बिहार के चुनाव प्रभारी बनाये गए व महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस पटना आएंगे।बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी को पूरी तरह चुनावी मोड में लाने के लिए बीजेपी चीफ जेडी नड्डा 29 अगस्त को पटना आएंगे. जानकारी के मुताबिक 30 को वो पटना के किसी बूथ पर पीएम मोदी के मन की बात सुनेंगे. गौरतलब है कि  बिहार विधानसभा के लिए  चुनाव प्रभारी के तौर पर  महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व युवा नेता फडणवीस को जिम्मेदारी सौंपी गई है, बताया जा रहा है की बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 25 अगस्त को ही पटना आने वाले थे लेकिन कुछ महत्वपूर्ण कार्यों की वजह से उन्होंने अपना दौरा 4 दिन आगे बढ़ा दिया है। कुल मिलाकर देखा जाए तो इस वैश्विक महामारी और बाढ़ की त्रासदी के बीच बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में सभी पार्टियां जुट गई हैं। इसी के तहत भारतीय जनता पार्टी भी अब पूरी तरह सक्रिय मोड में आने की तैयारी कर चुका है। बता दें कि एनडीए के दो प्रमुख दलों जदयू और लोजपा के बीच राजनीतिक बयानबाजी से आपसी माहौल थोड़ा ज्यादा ही गर्म है ।इन सबों के बीच बीजेपी लगातार वॉच डॉग की भूमिका में है ।लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान अपने ही गठबंधन के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कामों को लेकर लगातार सवाल उठाते रहे हैं ।वहीं दूसरी तरफ जदयू के प्रमुख नेताओं के द्वारा भी चिराग पासवान को कालिदास किस संज्ञा से नवाजा गया है।इस बीच दोनों बड़े नेताओं का बिहार दौरा गठबंधन के लिए अच्छा होगा या बुरा यह वक्त बताएगा।

नाराज चिराग को लेकर क्या होगी बातचीत
लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान और उनके पार्टी के नेताओं के द्वारा अपने ही गठबंधन के मुख्यमंत्री को लगातार कामों को लेकर निशाने पर लिया जा रहा है एनडीए में स्थिति लगातार राजनीतिक बयानबाजी से असहज हो रहा है गौरतलब है कि चिराग पासवान कुछ ही दिन पहले बिहार आए थे बिहार आने से पहले उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। मुलाकात में क्या बात हुई यह तो पता नहीं लेकिन जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद भी चिराग पासवान और उनकी पार्टी के नेताओं के द्वारा सीएम नीतीश को लगातार निशाने पर लिया जा रहा है जानकारों के द्वारा यह भी कयास लगाया जा रहा है कि कहीं यह खेल बीजेपी के इशारे पर तो नहीं हो रहा है एनडीए के दो प्रमुख दलों में जारी रस्साकशी के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस के बिहार आने से एनडीए में गर्म हो चुके माहौल को कितना ठंडा कर पाएगा यह तो समय बताएगा लेकिन बताया जा रहा है की बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लोजपा सुप्रीमो और  उनकी पार्टी के द्वारा सीएम नीतीश पर की जा रही बयान बाजी पर जरूर बात करेंगे। इतना ही नहीं अंदरखाने से जो खबर है उसके मुताबिक इस दौरान बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ बैठकर सीट शेयरिंग को लेकर भी बातचीत हो सकती है. पार्टी नेताओं के मुताबिक बीजेपी चीफ सीएम नीतीश से भी मुलाकात करेंगे.

Find Us on Facebook

Trending News