BJP कोर ग्रुप की मीटिंगः CM नीतीश के रूख से भाजपा अलर्ट....जातिगत जनगणना को लेकर ऑल पार्टी मीटिंग में शामिल होने पर जल्द फैसला

BJP कोर ग्रुप की मीटिंगः CM नीतीश के रूख से भाजपा अलर्ट....जातिगत जनगणना को लेकर ऑल पार्टी मीटिंग में शामिल होने पर जल्द फैसला

PATNA: बिहार बीजेपी कोर कमिटी की आज बैठक हुई। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में समिति के अन्य सदस्य शामिल हुए। आज की बैठक का मुद्दा राज्यसभा चुनाव में कैंडिडेट पर चर्चा के साथ-साथ दो अति गंभीर मुद्दा भी था। बीजेपी कोर ग्रुप की मीटिंग में जातिगत जनगणना के साथ-साथ बिहार की ताजा राजनीतिक हलचल पर गहन मंथन किया गया।  

ऑल पार्टी मीटिंग पर भाजपा जल्द लेगी फैसला

बिहार बीजेपी कोर ग्रुप की मीटिंग में सीएम नीतीश द्वारा जातिगत जनगणना कराने के निर्णय व इससे होने वाले नफा-नुकसान पर गहन चर्चा की गई। सूत्रों के अनुसार इस मुद्दे पर कमेटी के सदस्यों ने अपने विचार रखे। मीटिंग में बताया गया है कि भाजपा इसके विरोध में नहीं है। लेकिन जब तक केंद्रीय नेतृत्व इस पर कोई निर्णय नहीं लेता है तब तक इस मुद्दे पर चर्चा नहीं करनी है। जो जानकारी मिली है उसके अनुसार मंगलवार से लेकर बुधवार तक बिहार में  जातिगत जनगणना को लेकर केंद्रीय नेतृत्व अपना रूख साफ कर देगा। सीएम नीतीश की अध्यक्षता में आयोजित ऑल पार्टी मीटिंग में भाजपा शामिल होगी इस पर 1-2 दिनों में फैसला ले लिया जायेगा। केंद्रीय नेतृत्व की हरी झंडी मिलने के बाद ही बिहार बीजेपी के नेता सीएम नीतीश द्वारा बुलाई गई ऑल पार्टी मीटिंग में शामिल होंने पर हामी भरेंगे। 

CM नीतीश के रूख से भाजपा सशंकित

वहीं, कोर कमेटी की बैठक में बिहार का ताजा राजनीतिक गतिविधियों पर भी चर्चा की गई। जानकारी के अनुसार भाजपा नेतृत्व जेडीयू व सीएम नीतीश को लेकर सर्तक है। हर गतिविधि पर नेतृत्व की नजर है। वैसे भाजपा नेतृत्व के मन में यह डर है कि सीएम नीतीश आने वाले दिनों में कुछ बड़ा फैसला ले सकते हैं। हालांकि भाजपा का कहना है कि सहयोगी दल को जो निर्णय लेना है ले वे अपनी तरफ से कोई बड़ा निर्णय नहीं लेंगे। अगर सहयोगी दल की तरफ से कोई निर्णय लिया जाता है तब आगे की रणनीति पर विचार करेंगे। 

Find Us on Facebook

Trending News