वैशाली सड़क हादसे पर भाजपा ने नीतीश सरकार से की जांच कराने की मांग, शाहनवाज का बिहार सरकार से बड़ा सवाल

वैशाली सड़क हादसे पर भाजपा ने नीतीश सरकार से की जांच कराने की मांग, शाहनवाज का बिहार सरकार से बड़ा सवाल

पटना. तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से 8 लोगों की हुई मौत मामले में भाजपा ने नीतीश सरकार से जांच की मांग की है. वैशाली जिले में रविवार रात एक अनियंत्रित ट्रक ने सड़क किनारे पूजा में शामिल भीड़ को रौंद दिया था, इससे 8 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने सोमवार को एक बयान जारी घटना पर दुख जताया. साथ ही इस प्रकार की घटना कैसे हुई इसे लेकर उन्होंने जांच की जरूरत पर बल दिया. 

शाहनवाज ने कहा, तेज रफ्तार ट्रक ने 8 लोगों की जिंदगी ले ली. कई लोग घायल हुए हैं. यह जानना जरूरी है कि जो ट्रक ड्राइवर है वह घटना के समय किस हालत में था. किस तरह से उसने बच्चों को नहीं देखा. वहां मौजूद भीड़ को नहीं देखा और सबको कुचलता चला गया. इस घटना से बिहार में शोक की लहर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर शोक जताया है और पीड़ित परिजनों के लिए 2 लाख-2 लाख मुआवजे की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है कि कैसे तेज रफ्तार ट्रक लोगों को कुचलते हुए चला गया. 

वैशाली के देशरी थाना क्षेत्र के नयागंज 28 टोला स्थित ब्रह्मस्थान के पास लोग भुइयां बाबा की पूजा कर रहे थे। इस दौरान एक अनियंत्रित ट्रक ने 30 लोगों को रौंद दिया, जिसमें अभी तक 12 लोगो की मौत हो गई है। मृतकों में छह बच्चे भी शामिल है। वहीं हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल है। बताया जा रहा है कि ट्रक चालक नशे में था। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है. 


हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए बिहार के सीएम नीतीश ने ट्वीट किया, वैशाली के देसरी थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार ट्रक द्वारा बच्चों सहित कई लोगों को कुचलने की घटना से मर्माहत हूं। मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना है तथा उन्हें 5-5 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा। घायलों के समुचित इलाज का निर्देश दिया। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है।वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, आज रात्रि हाजीपुर में एक सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु की हृदयविदारक खबर से मर्माहत हूँ। शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने कामना करता हूँ। ईश्वर दिवंगत आत्माओं की शांति व उनके परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

हादसे पेर शोक जताते हुए राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने ट्वीट किया, वैशाली, बिहार में हुई सड़क दुर्घटना में बच्चों समेत कई लोगों के हताहत होने की ख़बर अत्यंत पीड़ादायक है। मैं इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वैशाली में हुए हादसे में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने पीएमएनआरएफ से जान गंवाने वाले हर व्यक्ति के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की मदद का ऐलान किया है।


Find Us on Facebook

Trending News