बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी की सरकार से मांग, बालू उठाव के समस्याओं का जल्द करें समाधान

बीजेपी की सरकार से मांग, बालू उठाव के समस्याओं का जल्द करें समाधान

ranchi : रांची सांसद संजय सेठ ने आज  अनशन पर बैठे बालू ट्रक ऑनर एसोसिएशन के सद्स्यों से मुलाकात की। इस दौरान सांसद उनकी समस्याओं से अवगत हुए। इस दौरान ट्रक ऑनर एसोसिएशन द्वारा सांसद सेठ को एक ज्ञापन सौंपा गया

इस दौरान सांसद संजय सेठ ने कहा एक तरफ जहां इस कोरोना महामारी के कारण 3 महीने से सारा कारोबार बंद था लोगों के सामने रोजी रोटी की संकट खड़ी हो गई है। वही सरकार के द्वारा यह फैसला की हाइवाडंपर और ट्रक से बालू का उठाव   नहीं होगा यह समझ से परे है। उन्होंने कहा कि एक और जहां केंद्र और अन्य राज्य सरकार लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रयत्नशील है वही प्रदेश की सरकार इससे जुड़े गरीब और मजदूर लोगों की रोजी रोटी छीन रही है। बालू के उठाओ से कई क्षेत्रों में लोगों को रोजगार उपलब्ध होने लगे थे। मजदूरों को काम मिलना शुरु हो गया था। परंतु इस विपदा में अचानक इस तरह का फैसला कहीं से भी उचित प्रतीत नहीं हो रहा है।

सांसद ने कहा कि बालू का  उठाव नही होने से पूरे राज्य में विकास कार्य बाधित हो रहे हैं। पूरे राज्य में इससे लाखों लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जिनके पास गाड़ी है वह कर्ज के बोझ तले दबे जा रहे हैं। गाड़ी मालिक बैंक के लोन नहीं चुका पा रहे हैं, यहां तक कि घर खर्च चलना मुश्किल हो गया है। वही बालू माफिया की चांदी हो गई है बालू माफिया द्वारा खुलेआम दुगुनी दाम पर बालू बेचा जा रहा है जिसे आम लोगों भी प्रभावित हो रहे हैं।  

सांसद ने कहा सीएम हेमंत सोरेन को जल्द ही इस मामले पर विचार कर इसका समाधान किया जाना चाहिए। वहीं उन्होंने कहा के वे जल्द ही इस विषय पर मुख्यमंत्री से मिलकर इसका समाधान निकालने का प्रयास करेंगे। इस दौरान सांसद सेठ के साथ खिजरी के पूर्व विधायक रामकुमार पहन अनिल टाइगर भी उपस्थित थे। 

रांची से मो. मोइजुद्दीन की रिपोर्ट


Suggested News