बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बहानेबाज सरकार से विकास की उम्मीद नहीं, भाजपा ने लगाया आरोप

बहानेबाज सरकार से विकास की उम्मीद नहीं, भाजपा ने लगाया आरोप

RANCHI : भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सह सांसद अरुण सिंह ने कहा कि जब झारखंड के युवा सरकार की तरफ अपने रोजगार एवं बेरोजगारी भत्ते के लिए आशाभरी निगाहों से देख रहे थे. उसी वक्त बुरुगुलिकेरा एवं लोहरदगा जैसी घटनाएं उनके सामने आ गईं. जो राज्य के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है. हरमू स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि अपने बड़े-बड़े वायदे और घोषणाओं को जमीन पर उतारने की क्षमता हेमंत सरकार में नहीं है. इसलिए खजाना खाली होने का बहाना करके जनता को दिग्भ्रमित कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि किसानों की कर्जमाफी का वायदा करके सत्ता में आई सरकार ने किसानों के लिए चल रही कृषि आशीर्वाद योजना जैसी कल्याणकारी योजना को बंद करके किसानों पर बड़ा चोट किया है. उन्होंने स्वास्थ्य में फैली कुव्यवस्था पर चर्चा करते हुए कहा कि बच्चे का शव पॉलिथीन में ले जाना राज्य के लिए एक कलंक है. और तो और जिस राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ही अपनी स्वागत यात्रा के लिए मरीज़ की बलि चढ़ा दे. उस राज्य भला कैसे हो पाएगा. 

अरुण सिंह ने कहा कि बुरुगुलिकेरा में सात आदिवासियों के नरसंहार से लोगों में भय का वातावरण है. झारखंड में इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद शासन के स्तर पर शोक-संतप्त परिवारों को कोई आश्वासन नहीं दिया गया. बल्कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि 'मरने वाला भी मेरा और मारने  वाला भी मेरा', जबकि अपराधी केवल अपराधी होता है चाहे वो अपना हो या पराया. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट में ही देशद्रोहियों पर हुए मुकदमे को वापस ले लिया. जिसका परिणाम है बुरुगुलिकेरा का वीभत्स नरसंहार. 

उन्होंने कहा कि जनता के लिए हमेशा संघर्ष करती आई भाजपा ने इसपर त्वरित संज्ञान लेते हुए जब अपने प्रतिनिधिमंडल को वहाँ भेजा तो सरकार के द्वारा उन्हें घटनास्थल पर जाने से रोक लिया गया. लेकिन भाजपा इससे हतोत्साहित न होते हुए संसद में गाँधी प्रतिमा के आगे विरोध प्रदर्शन किया. जबकि भाजपा सांसद समीर उराँव ने इस मुद्दे को प्रमुखता से सदन में उठाया. 

उन्होंने आगे कहा कि महागठबंधन की सरकार बनते ही असंगठित अपराधों में तेजी से वृद्धि हुई है. अब लोग पलामू एवं ऐसे दूसरे जिलों में रात में जाने से कतराते है और इसका प्रमुख कारण महागठबंधन सरकार द्वारा असामाजिक तत्वों को प्रश्रय देना है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दफ्तर से लोहरदगा में पत्थर चलना इस बात को साफ दिखाता है कि कांग्रेस राज्य में अमनचैन स्थापित नहीं होने देना चाहती. 

प्रेसवार्ता के दौरान संगठन पर चर्चा करते हुए सिंह ने कहा कि बूथ, मंडल एवं जिला कमेटी का गठन फरवरी माह में कर लिया जाएगा और भाजपा पार्टी एक सशक्त संगठन के साथ  जनता की आवाज उठाएगी. उन्होंने विगत चुनाव पर चर्चा करते हुए कहा कि विगत विधानसभा चुनाव में भाजपा के वोट प्रतिशत में वृद्धि हुई है जो कि हमारे लिए सुखद है और भाजपा कार्यकर्ता इससे उत्साहित भी है. 

आज की प्रेसवार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू और विधायक विरंची नारायण भी मौजूद थे. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News