आज जारी होगा बीजेपी का चुनावी घोषणा पत्र, किसानों, युवाओं और रोजगार के लिए हो सकता है बड़ा एलान

आज जारी होगा बीजेपी का चुनावी घोषणा पत्र, किसानों, युवाओं और रोजगार के लिए हो सकता है बड़ा एलान

NEWS4NATION DESK : लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में राजनीतिक माहौल गर्म है। पहले चरण के चुनाव में अब महज तीन दिन बचे है। राजनीतिक पार्टियों द्वारा चुनावी घोषणापत्र जारी करने का सिलसिला जारी है। कांग्रेस अपना घोषणापत्र निकाल चुकी है और अब आज बीजेपी द्वारा भी अपना घोषणापत्र जारी किया जा सकता है। 

मिली जानकारी के अनुसार आज 11 बजे बीजेपी अपना संकल्प पत्र जारी करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में संकल्प पत्र रिलीज कर सकते हैं।माना जा रहा है कि 5 साल में मोदी सरकार के कार्यकाल की उपलब्धियों के साथ ही संकल्प पत्र में किसानों, व्यापारियों, युवाओं और रोजगार के लिए कुछ बड़े ऐलान हो सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस संकल्प पत्र के जरिए बीजेपी हर वर्ग तक पहुंच बनाने की कोशिश करेगी। इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा, किसान कल्याण, युवा एवं महिला सशक्तिकरण पर खास जोर दिया जा सकता है। किसानों के लिए नई जनकल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत के लिए पार्टी को बड़ी संख्या में सुझाव भी मिले हैं।


 किसानों और रोजगार के मुद्दे पर होगा जोर
 संकल्प पत्र में किसान और नौजवानों से जुड़े विषयों का उल्लेख हो सकता है। रोजगार के व्यापक अवसर का खाका भी पेश किया जा सकता है। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में गरीबों को आर्थिक मदद प्रदान करने संबंधी न्याय योजना का वादा किया है। इसके जवाब में बीजेपी अपने संकल्प पत्र को ज्यादा धारदार और लुभावना बनाकर पेश करना चाहती है। इसमें सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने की पहल को भी जोर-शोर से उठाया जा सकता है।

सालों में किए गए कामों और उपलब्धियों को होगा जिक्र 

पिछले 5 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की तरक्की और विभिन्न क्षेत्रों में चलाए गए लोककल्याणकारी कार्यों की जानकारी भी बीजेपी के संकल्प पत्र में हो सकता है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि संकल्प पत्र में किसानों पर जोर रहेगा। राष्ट्रीय सुरक्षा पर भी मोदी सरकार की नीतियों का उल्लेख होगा। संकल्प पत्र के जरिए बीजेपी एक बार फिर देश को यकीन दिलाने की कोशिश करेगी किराष्ट्रीय सुरक्षा के विषय पर मोदी सरकार काफी मुस्तैद है।
 

Find Us on Facebook

Trending News